हेल्थ अपडेट: कोविड पॉजिटिव रणधीर कपूर ICU से वापस नॉर्मल वार्ड में हुए शिफ्ट, बोले-अब मैं ठीक हूं और जल्द ही घर लौटूंगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना से संक्रमित रणधीर कपूर कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती हैं। 29 अप्रैल को वे कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। पॉजिटिव पाए जाने के बाद 74 साल के रणधीर कपूर को नॉर्मल वार्ड में भर्ती कराया गया था। फिर एक दिन के लिए उन्हें ICU में भी शिफ्ट किया गया था। हालांकि, रविवार को उन्हें ICU से वापस नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इस बात की जानकारी रणधीर कपूर ने खुद हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट को दिए टेलिफोनिक इंटरव्यू में दी है। साथ ही उन्होंने बताया है कि अब वे ठीक हैं और जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर वापस लौटेंगे।

मुझे बुखार था और अब मैं ठीक हूं
रणधीर कपूर ने कहा, “मैं अब पहले से बेहतर हूं। मैं एक दिन तक ICU में रहा हूं। अब वे मुझे ICU से बाहर ले आए हैं, क्योंकि मुझे सांस लेने में तकलीफ नहीं थी और ऑक्सीजन की जरूरत भी नहीं पड़ी। मुझे बुखार था और अब मैं पूरी तरह ठीक हूं।” एक्टर ने बताया कि उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। उन्होंने कहा, “मैं बाहर निकलने के लिए बेचैन हूं। मेरे बच्चों ने मुझसे अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा था। मैं जल्द ही घर वापस लौटूंगा।”

इससे पहले रिपोर्ट्स में अस्पताल से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा था, “रणधीर को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। वे कुछ दिन अस्पताल में ही रहेंगे।” इस बीच अभिनेता की छोटी बहन रीमा जैन ने अपना दर्द बयां किया था, जो बीते एक साल में अपने दो भाइयों को खो चुकी हैं।

मैं अच्छी स्थिति में नहीं हूं : रीमा जैन
30 अप्रैल को रणधीर के मंझले भाई ऋषि कपूर की पहली डेथ एनिवर्सरी थी। इस मौके पर एक बातचीत में रीमा ने ऋषि को याद करते हुए कहा था, “मैं अपने दो भाइयों (ऋषि कपूर और राजीव कपूर) को खो चुकी हूं और एक अस्पताल में हैं। इसलिए मैं बहुत अच्छी स्थिति में नहीं हूं। बस प्रार्थना है और मुझे उम्मीद है कि उनकी (ऋषि) आत्मा को शांति मिलेगी। मुझे उनकी बहुत याद आती है।”

रणधीर वैक्सीन लेने के बाद भी हुए संक्रमित
एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में रणधीर ने बताया था कि वे कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं और उन्हें नहीं पता कि वे कैसे वायरस से संक्रमित हो गए। उन्होंने कहा था, “मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं कि मैं कैसे कोविड के संपर्क में आ गया। मैं हैरान हूं। मेरा पांच सदस्यों का स्टाफ भी पूरा पॉजिटिव है। मैंने उन्हें भी अपने साथ कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।”

16 महीनों में 3 कपूर भाई-बहनों का निधन
शोमैन के नाम से मशहूर राजकपूर साहब की पांच संतानों में से तीन का निधन बीते 16 महीनों में हो चुका है। तीन भाइयों में से सिर्फ रणधीर ही बचे हैं। उनके मंझले भाई ऋषि कपूर का निधन दो साल तक कैंसर से लड़ने के बाद 30 अप्रैल 2020 को हुआ था। 9 फरवरी 2021 को हार्ट अटैक से छोटे भाई राजीव का निधन हो गया था। बहनों की बात करें तो सिर्फ रीमा जैन बची हैं। एक बहन रितु नंदा का निधन 14 जनवरी 2020 को दिल्ली में हुआ था। वे कैंसर से पीड़ित थीं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply