महामारी में खेल जगत से मदद: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद के लिए 37 लाख रुपए डोनेट किए; कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम इंडिया के साथ

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए खेल जगत ने भी हाथ बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। इसी के मद्देनजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद के लिए 50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपए डोनेट करने का फैसला किया है। इससे भारत को कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज करने में मदद मिलेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। हम भारत में बने हालात से काफी चिंतित हैं। हम हर कदम पर अपने साथी के साथ खड़े हैं।

ब्रेट ली और कमिंस ने भी की थी मदद
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन (करीब 41 लाख रुपए) डोनेट किया था। इससे पहले मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 50 हजार डॉलर (करीब 37 लाख रुपए) डोनेट किए थे।

तीन क्रिकेटर हट चुके हैं IPL से
कोरोना महामारी को देखते हुए अब तक तीन क्रिकेटर IPL 2021 से हट चुके हैं। इनमें दिल्ली कैपिटल्स के रविचंद्रन अश्विन और RCB के केन रिचर्डसन और एडम जम्पा शामिल हैं। रिचर्डसन और जम्पा अभी विमान न उपलब्ध होने के कारण भारत में ही अटके हुए हैं। BCCI ने कहा है कि वह लीग समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ियों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगा।

भारतीय खिलाड़ी भी पीछे नहीं
देश में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन नहीं मिलने से कई लोग जान गंवा चुके हैं। ऐसी स्थिति में क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के परिवार ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला किया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर एक करोड़ और IPL की दिल्ली कैपिटल्स (DC) फ्रेंचाइजी 2.50 करोड़ रुपए दान कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply