बंगाल में खेला के बाद सियासी हिंसा: नतीजों के बाद हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत; आरामबाग और में भाजपा दफ्तर पर हमला, आगजनी

  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Election Result 2021 And Violence Update; Four Killed, Attacked On Nandigram BJP Office

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के अरमबाग स्थित भाजपा कार्यलय की है। रविवार को आए विधानसभा के नतीजों के दौरान इस दफ्तर में आग लगा दी गई थी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के अरमबाग स्थित भाजपा कार्यलय की है। रविवार को आए विधानसभा के नतीजों के दौरान इस दफ्तर में आग लगा दी गई थी। (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सियासी हिंसा ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। भाजपा आरोप लगा रही है कि जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस अतिउत्साह में भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंसा में अब तक 5 लोगों की जान जाने की खबर है।

वहीं, सोमवार को आरामबाग में भाजपा दफ्तर को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। भाजपा नेता संबित पात्रा और अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया। भाजपा ने इसका आरोप TMC पर लगाया है।

उधर, नंदीग्राम में भी जमकर हंगामा हुआ, यहां भाजपा के दफ्तर में तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश की गई। भाजपा ने TMC पर इसका आरोप लगाया है। पार्टी ने दावा किया कि सिर्फ भाजपा दफ्तर ही नहीं, बल्कि यहां पर कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़-आगजनी की गई है। पुलिस मौके पर पहुंची तो हंगामा करने वाले भाग गए।

नतीजों के बाद शुरू हुई हिंसा में चार की मौत
पश्चिम बंगाल में चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही हिंसा हो रही है। पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें नदिया में भाजपा के कार्यकर्ता, वर्धमान में TMC और उत्तर 24 परगना में ISF के कार्यकर्ता की जान चली गई है।

चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपेंगे घोष
बीती रात को कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक भाजपा कार्यकर्ता को पीटकर मारे जाने का आरोप है। इसके अलावा दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में भी एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हो गई है। आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई से भाजपा कार्यकर्ता की मौत हुई है। इन सबके बीच बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष शाम चार बजे राज्यपाल को चुनाव बाद हिंसा के बारे में ज्ञापन सौंपेंगे।

TMC को 214 सीटें; ममता हारीं
बीते दिन ही बंगाल के चुनावी नतीजे घोषित किए गए हैं। इसमें TMC ने बंपर जीत दर्ज की है। ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बन सकती हैं। हालांकि वे खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गई हैं। उन्हें भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने हराया है। तृणमूल को बंगाल में 214, भाजपा को 76 सीटें मिली हैं। जबकि एक सीट निर्दलीय, एक सीट RSMP के नाम गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply