फाइजर की मांग: अमेरिकी कंपनी ने मोदी सरकार से वैक्सीन को जल्द मंजूरी देने की मांग की, भारत को 517 करोड़ रुपए की दवाइयां दान कीं

  • Hindi News
  • National
  • COVID 19 Vaccine| Pfizer Seeks Approval For Its COVID 19 Vaccine From Indian Government

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फाइजर की वैक्सीन को अब तक भारत सरकार ने अप्रूवल नहीं दिया है। (फाइल) - Dainik Bhaskar

फाइजर की वैक्सीन को अब तक भारत सरकार ने अप्रूवल नहीं दिया है। (फाइल)

अमेरिकी दवा और वैक्सीन कंपनी फाइजर ने महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत को 7 करोड़ डॉलर (करीब 517 करोड़ रुपए) की दवाइयां दान की हैं। कंपनी के CEO अल्बर्ट बोर्ला ने यह जानकारी दी है। बोर्ला ने भारत सरकार से एक अपील भी की है। बोर्ला के मुताबिक- भारत को फाइजर वैक्सीन को अप्रूवल के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया तेजी से पूरी करनी चाहिए। अमेरिका समेत दुनिया के कई अमीर देशों में फाइजर की वैक्सीन इस्तेमाल की जा रही है।

भारत सरकार से बातचीत जारी
बोर्ला ने सोशल मीडिया पर एक प्रोग्राम के दौरान कहा कि वैक्सीन अप्रूवल प्रॉसेस के बारे में उनकी भारत सरकार से बातचीत जारी है। इसी दौरान उन्होंने बताया कि कंपनी ने भारत को महामारी से निपटने के लिए 7 करोड़ डॉलर की दवाइयां दान की हैं।

कुछ नाराजगी भी
बोर्ला ने वैक्सीन अप्रूवल न मिल पाने को लेकर कुछ नाराजगी भी जताई। कहा- हमने कई महीने पहले वैक्सीन अप्रूवल के लिए एप्लीकेशन दी थी। बदकिस्मती से अब तक इस पर कोई फैसला नहीं हो सका है। हालांकि, फिलहाल हम भारत सरकार के सीधे संपर्क में हैं, उनसे बातचीत कर रहे हैं। फाइजर के इस सबसे बड़े अधिकारी ने कहा- महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में हम भारत के साथ खड़े हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply