किसी देवदूत से कम नहीं ये वेबसाइट, संपर्क करते ही हर मरीज को मिल सकती है ऑक्सीजन समेत अन्य सुविधाएं



Oxygen

यूं तो हर दिन दम तोड़ते मरीजों की चित्कार से दहलते दिल के सिलसिले पर विराम लगाई जा सकती है, लेकिन अफसोस अस्पतालों की बदइंतजामी के आगे  बेबस व लाचार हो चुकी सरकार चाह कर भी कुछ कर नहीं पा रही है. आलम यह है कि जहां अस्पतालों में दम तोड़ते मरीजों की चित्कार का सिलसिला जारी है, तो वहीं श्मशान घाट में मरीजों के दाह संस्कार के लिए अब लकड़ियां भी कम पड़ चुकी है, लेकिन इस घोर अंधियारे के बीच मरीजों की जान बचाने के लिए एक नायाब पहल भी की गई है. कोरोना मरीजों को चिकित्सक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एक वेबसाइट की शुरूआत की गई है, जहां कोई भी संपर्क कर चिकित्सक सुविधाएं प्राप्त कर सकता है.

विपदा की घड़ी में देवदूत बन रहा ये वेबसाइट

बता दें कि इस घोर विपदा के समय आप इस वेबसाइट के जरिए ऑक्सीन, प्लाज्मा, चिकित्सक सुविधा, दवाईयां, खान और अगर आप चाहे, तो डॉक्टर से भी   परामर्श ले सकते हैं. यह वेबसाइट लोगों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है. यह वेबसाइट खास कर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने जा रही है, जो घर बैठे ही कोरोना का उपचार करा रहे हैं. ध्यान रहे कि अगर आप इन जरूरी चिकित्सक सुविधाओं का पालन करेंगे, तो निसंदेह इस जानलेवा वायरस को मात दे सकेंगे, मगर मौजूदा समय जिस तरह से कोरोना का कहर अपने चरम पर पहुंचने पर आमादा हो चुका है, उसे देखते हुए यह वेबसाइट काफी सुर्खियों में बनी हुई है.

गौरतलब है कि बीते दिनों कोरोना का कहर इस कदर अपने चरम पर पहुंच गया कि संक्रमण के मामले 4 लाख के आंकड़े को पार कर गए, लिहाजा संजीदा हो रहे हालातों पर विराम लगाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ लॉकडाउन लगाने का फैसला राज्य सरकारों को दे दिया गया है.

विगत दिनों अमित शाह ने अपने फैसले में साफ कह दिया था कि राज्य सरकारें अपने राज्य की परिस्थिति को  ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकती है. बहरहाल, वर्तमान  में कई राज्य लॉकडाउन की चपेट में आ चुके हैं. 

 नोट : ऑक्सीजन सहित अन्य चिकिस्तक सुविधा प्राप्त करने के लिए  आप इस वेबसाइट पर जा सकते हैं.

 CovidzUp https://covidzup.com

Source link

Leave a Reply