केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: काेराेना संकट से निपटने के लिए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर बतौर उपहार पोस्ट या कुरियर से आयात हो सकेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Oxygen Concentrator Can Be Imported As A Gift Post Or Courier To Deal With The Crisis In Caraina

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर चिकित्सा उपकरण है, जो हवा से ऑक्सीजन को साेखकर उसे इस्तेमाल लायक स्टाेर करता है। - Dainik Bhaskar

ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर चिकित्सा उपकरण है, जो हवा से ऑक्सीजन को साेखकर उसे इस्तेमाल लायक स्टाेर करता है।

केंद्र सरकार ने देश में काेराेना संकट के बीच निजी इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स काे पोस्ट, कुरियर से बताैर उपहार आयात करने की अनुमति दे दी है। विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने इस संबंध में शुक्रवार काे अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, यह छूट केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए 31 जुलाई तक की अवधि के लिए दी जा गई है।

ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर चिकित्सा उपकरण है, जो हवा से ऑक्सीजन को साेखकर उसे इस्तेमाल लायक स्टाेर करता है। डीजीएफटी ने कहा है कि निजी उपयाेग के लिए ई-कॉमर्स पोर्टलों से खरीदे गए जीवन रक्षक दवाओं/अन्य दवाओं और ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स काे सीमा शुल्क से छूट दी जा रही है।

“झूठी बहादुरी’ काे लेकर चेतावनी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- हम थके हुए हाे सकते हैं, वायरस नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को “झूठी बहादुरी’ नहीं दिखाने की चेतावनी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “हम थके हुए हो सकते हैं, लेकिन वायरस नहीं।’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, “हम इस झूठी बहादुरी को भी महसूस कर रहे हैं कि कोरोना कुछ नहीं है, यह एक घोटाला है। मुझे मास्क पहनने की जरूरत नहीं, आओ पार्टी करते हैं। कोरोना को लेकर परेशान होने से आगे भी एक दुनिया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply