एंथाेनी फॉसी ने दिया सख्त लाॅकडाउन की सलाह: अमेरिका के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ फॉसी ने कहा – कुछ हफ्ताें के सख्त लाॅकडाउन से भारत में सुधरेंगे हालात, टूटेगी संक्रमण चेन

  • Hindi News
  • International
  • US Chief Medical Advisor Dr. Fossey Said Strict Lockdown Of Few Weeks Will Improve Conditions In India, Will Break The Infection Chain

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्यूयॉर्क7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
डाॅ फॉसी ने कहा कि काेराेना के संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए कुछ हफ्तों के लिए सख्त लाॅकडाउन की जरूरत है। - Dainik Bhaskar

डाॅ फॉसी ने कहा कि काेराेना के संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए कुछ हफ्तों के लिए सख्त लाॅकडाउन की जरूरत है।

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच अमेरिका के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डाॅ एंथाेनी फॉसी ने सख्त लाॅकडाउन की सलाह दी है। एक इंटरव्यू में डाॅ फॉसी ने कहा कि काेराेना के संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए कुछ हफ्तों के लिए सख्त लाॅकडाउन की जरूरत है। इससे कोरोना के प्रसार पर बहुत हद तक नियंत्रण पाया जा सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण जारी रहने से लोग अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए परेशान हैं। दवाओं की कालाबाजारी हो रही है। लोग पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं। लोगों को इस वक्त कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है। कोरोना की वजह से भारत इस समय कठिन दौर से गुजर रहा है। ऐसे में तत्काल रूप से क्या करना जरूरी है। इस स्थिति में देश में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। उन्हाेंने चीन का उदाहरण भी दिया।

टीकाकरण तेज हाे

डॉ फॉसी ने टीकाकरण तेज करने का भी सुझाव दिया। कहा कि कुछ हफ्ते पहले अगर टीकाकरण अभियान काे तेज किया जाता तो काफी हद तक इस पर अंकुश लगाया जा सकता था। सात अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ काम कर चुके डॉ फॉसी ने कहा कि भारत में मेडिकल ऑक्सीजन के लिए मारामारी है।

इसके लिए कमीशन गठित करने की जरूरत है। जिससे ऑक्सीजन और दवाओं की आपूर्ति आसानी से हो। उन्होंने कहा कि यह देखकर खुशी है कि भारत काे ऑक्सीजन, मेडिकल उपकरण सहित अन्य सामग्री के साथ मदद के लिए अमेरिका सहित कई देश आगे आए हैं।
बाइडेन बाेले- अमेरिका कंधे से कंधा मिलाकर भारत के साथ खड़ा रहेगा
अमेरिकी राष्ट्रपति जाे बाइडेन ने काेराेना महामारी से उबरने के लिए अपने प्रशासन से भारत को हरसंभव सहायता देने काे कहा है। बाइडेन ने आश्वासन दिया कि अमेरिका इस संकट में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply