IPL में पंजाब vs बेंगलुरु थोड़ी देर में: विराट की टीम के पास फिर से टॉप पर पहुंचने का मौका, राहुल की पंजाब किंग्स RCB के खिलाफ पिछले दोनों मैच जीत चुकी

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 Live RCB Vs PBKS Virat Kohli Team Has A Chance To Reach The Top Again Rahul And Company In Search Of Third Win Of The Season

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
यह फोटो पिछले सीजन के टॉस के दौरान का है। पिछले सीजन में दोनों मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था। - Dainik Bhaskar

यह फोटो पिछले सीजन के टॉस के दौरान का है। पिछले सीजन में दोनों मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB की टीम अगर इस मैच में जीत हासिल करती है तो वह 12 अंक लेकर पॉइंट टेबल में फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी।

दूसरी ओर अभी छठे स्थान पर मौजूद लोकेश राहुल की कप्तानी वाली पंजाब की टीम के पास चौथे या पांचवें स्थान पर आने का मौका है। पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ अपने पिछले दोनों मैच में जीत हासिल की है। ऑन रिकॉर्ड भी पंजाब का बेंगलुरु पर पलड़ा भारी है। दोनों के बीच हुए अब तक कुल 26 मैच में से 14 पंजाब और 12 बेंगलुरु ने जीते हैं।

लगातार अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रही पंजाब की टीम
लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल जैसे धुरंधरों की मौजूदगी के बावजूद पंजाब की टीम अपने पिछले मुकाबले में KKR के खिलाफ 9 विकेट पर 123 रन ही बना सकी थी। सीजन में अब तक पंजाब की टीम मोमेंटम हासिल नहीं कर पाई है। एक मैच में वह अच्छा खेल दिखाती है तो अगले मैच में घुटनों के बल बैठ जाती है। पहले RCB के साथ भी यही समस्या हुआ करती थी, लेकिन इस बार हालात बदले हुए नजर आ रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल के लगातार दमदार खेल की बदौलत RCB इस बार सबसे मजबूत टीमों में से एक नजर आ रही है। शुक्रवार के मैच में पंजाब की टीम अपनी तीसरी जीत के लिए कोशिश करेगी।

डेविड मलान को मौका देने पर विचार
क्रिस गेल धाकड़ बल्लेबाज रहे हैं और इस सीजन में उन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं। लेकिन वे अब तक उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर पाए हैं। पंजाब की टीम इस मुकाबले में उनके स्थान पर ICC टी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर मौजूद बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान को मौका दे सकती है। हालांकि इस बारे में फैसला मैच से ठीक पहले ही लिया जाएगा।

एबी के खिलाफ विश्नोई और अर्शदीप का इस्तेमाल
शानदार फॉर्म में चल रहे एबी डिविलियर्स के खिलाफ पंजाब की टीम लेग स्पिनर रवि विश्नोई और फास्ट बॉलर अर्शदीप सिंह का इस्तेमाल कर सती है। इसका कारण यह है कि एबी ने इन दोनों गेंदबाजों का काफी कम सामना किया है। विश्नोई के खिलाफ उन्होंने अब तक 7 गेंदों का सामना करते हुए 10 रन बनाए हैं। वहीं, अर्शदीप की एक भी गेंद उन्होंने अब तक नहीं खेली है।

सीजन में बेस्ट रहे हैं RCB के फास्ट बॉलर्स
RCB के फास्ट बॉलर्स ने इस सीजन में अब तक 31 विकेट लिए हैं। अन्य सभी टीमों से ज्यादा। साथ ही उनका औसत सिर्फ 21.6 का रहा है। बाकी सभी टीमों से बेहतर। उनकी इकोनॉमी 8.4 की रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply