IPL में आज MI Vs RR: डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई के ऊपर हार की हैट्रिक का खतरा, राजस्थान के पास टॉप-4 में आने का मौका

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 MI Vs RR Live Defending Champions Mumbai Face A Hat trick Of Defeats, Rajasthan Have A Chance To Make It To The Top 4

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में गुरुवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों टीमें अब तक 5-5 मैचों में से सिर्फ 2-2 में जीत हासिल कर पाई है। हालांकि, इस मैच में मुंबई लगातार दो मुकाबले हारकर आ रही है। वहीं, राजस्थान ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया है। यानी मुंबई हारी तो यह उसके लिए हार की हैट्रिक होगी।

दोनों के पास 4-4 अंक हैं। बेहतर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई चौथे स्थान पर है। राजस्थान की टीम सातवें नंबर पर है। राजस्थान की टीम इस मैच में जीती तो चौथे स्थान पर आ जाएगी। हालांकि, वह इस नंबर पर टिकेगी या फिसल जाएगी यह डबल हेडर के दूसरे मुकाबले (DC VS KKR) के नतीजे से पता चलेगा। मुंबई की टीम जीत के बाद भी वह चौथे नंबर पर ही रहेगी। हार की स्थिति में वह फिसल जाएगी।

डेथ ओवर की बैटिंग मुंबई के लिए परेशानी
मुंबई की टीम इस सीजन में डेथ ओवर्स (16वें से 20वें ओवर) में 7.45 रन प्रति ओवर के रन रेट से रन बना पाई है। यह इस सीजन में सभी आठ टीमों में सबसे कमजोर प्रदर्शन है। चेन्नई की धीमी पिचों पर हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे मुंबई के सितारे बैटिंग में कमाल नहीं कर पाए। अब दिल्ली में ये किस्मत बदलने का इंतजार कर रहे होंगे।

राजस्थान की डेथ बॉलिंग काफी कमजोर
मुंबई के लिए राहत की बात यह है कि इस मैच में उसकी प्रतिद्वंद्वी टीम राजस्थान इस सीजन में डेथ ओवर्स में सबसे खराब बॉलिंग करने वाली टीम रही है। डेथ ओवर्स में राजस्थान ने 11.51 के रन रेट से रन लुटाए हैं। राजस्थान के गेंदबाज भी मुंबई के सामने आखिरी ओवर्स में अपना प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करेंगे।

संजू सैमसन के खिलाफ बुमराह-बोल्ट हावी
राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन की अच्छी बल्लेबाजी काफी महत्वपूर्ण है। सैमसन को रोकने के लिए मुंबई की टीम ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह दोनों का इस्तेमाल कर सकती है। बोल्ट ने सैमसन को 16 गेंदों पर सिर्फ 16 रन बनाने दिए हैं। वहीं, बुमराह ने सैमसन को 43 गेंदों पर 46 रन ही बनाने दिए हैं। बोल्ट और बुमराह दोनों ने सैमसन को दो-दो बार आउट किया है।

क्या खेलेंगे श्रेयस गोपाल
लेग स्पिनर के खिलाफ रोहित शर्मा के कमजोर प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान की टीम इस मैच में श्रेयस गोपाल को शामिल कर सकती है। गोपाल अगर खेले तो जयदेव उनादकट या मुस्ताफिजुर रहमान में से किसी एक को बैठना पड़ सकता है। गोपाल ने गोपाल ने रोहित शर्मा को 15 गेंदों में सिर्फ 13 रन बनाने दिए हैं और दो बार आउट भी किया है। इसके अलावा उन्होंने क्विंटन डिकॉक को 28 गेंदों में सिर्फ 18 रन बनाने दिए हैं और एक बार आउट भी किया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply