मारुति अपने प्लांट में बनाएगी ऑक्सीजन: कंपनी ने 1 से 9 जून तक अपने सभी प्लांट को बंद रखेगी, ऑक्सीजन बनाने के साथ मेंटेनेंस का काम होगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया कोविड-19 महामारी की मदद के लिए आगे आई है। कंपनी ने बताया कि वो अपने सभी प्लांट को अस्थाई तौर पर बंद कर रही है। वहीं, हरियाणा प्लांट में वो कुछ दिन ऑक्सीजन बनाएगी। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक, इन प्लांट को 1 से 9 मई तक बंद रखा जाएगा।

मारुति ने बताया कि वह हरियाणा में चिकित्सा जरूरतों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए अपने प्लांट को बंद कर रही है। कार मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के तहत मारुति सुजुकी अपने प्लांट में ऑक्सीजन की एक छोटी यूनिट चलाती है। सुजुकी मोटर के गुजरात प्लांट को भी कंपनी ने बंद रखने का फैसला किया है।

अभी लोगों के लिए ऑक्सीजन जरूरी
मारुति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम मानते हैं कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन का उपयोग जीवन बचाने के लिए किया जाना चाहिए। देश में इन दिनों ऑक्सीजन की कमी से कई कोविड संक्रमित मरीजों की जान जा रही है।

हर साल मेंटेनेंस के लिए दो बार बंद होता है प्लांट
कंपनी ने बताया कि हर साल समर और विंटर सीजन में प्लांट को सप्ताह भर के लिए बंद रखती है। इस दौरान प्लांट में मेंटेनेंस से जुड़ा काम किया जाता है। हालांकि, समर सीजन में मेंटेनेंस जून महीने में होता है, लेकिन इस साल उसने मेंटेनेंट का काम मई में करने का फैसला किया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply