इस साल नहीं होगा वुमंस टी-20 चैलेंज!: कोरोना महामारी के कारण विदेशी खिलाड़ियों के न आने से BCCI ले सकता है बड़ा फैसला

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Womens T20 Challange Due To Non Arrival Of Foreign Players Due To Corona Epidemic, BCCI Will Not Be Able To Organize

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वुमंस टी-20 चैलेंज का चौथा संस्करण स्थगित कर सकता है। कोरोना के कारण कई देशों ने इस समय भारत आने-जाने पर पाबंदी लगा रखी है। इसलिए विदेशी महिला खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। इसे देखते हुए BCCI इसे स्थगित करने पर विचार कर रहा है।

अभी तक BCCI ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने भास्कर को बताया कि बोर्ड अधिकारी अंदरखाने स्वीकार कर रहे हैं कि इस बार वुमंस टी-20 चैलेंज का आयोजन संभव नहीं हो पाएगा।

2020 में 12 विदेशी महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था
BCCI पिछले तीन साल IPL के बीच में वुमंस टी-20 चैलैंज का आयोजन करता रहा है। 2020 में इसमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीालंका से 12 विदेशी महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इनमें डेयांद्रा डॉटिन, सुने लुस, डिनिएली व्याट और नथाकन चैंटम भी शामिल थीं। इस टूर्नामेंट में तीन टीमें हिस्सा लेती हैं।

2018 में हुआ था पहली बार आयोजन
BCCI ने 2018 में पहली बार वुमंस टी-20 चैलेंज का आयोजन किया था। तब दो टीमों के बीच सिर्फ एक मुकाबला खेला गया था। 2019 से टीमों की संख्या 3 कर दी गई। इन टीमों के नाम वेलोसिटी, सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स हैं। 2019 से वुमंस टी-20 चैलेंज के तहत चार मुकाबले खेले जा रहे थे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply