हॉकी पर भी कोरोना का साया: कैंप से पहले महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल सहित 7 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव; दो सपोर्टिंग स्टाफ भी संक्रमित

  • Hindi News
  • Sports
  • 7 Players, Corona Positive Including Rani Rampal, Captain Of Women’s Hockey Team Before Camp; Two Supporting Staff Also Infected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेंगलुरु4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बेंगलुरु में कैंप शुरू होने से - Dainik Bhaskar

बेंगलुरु में कैंप शुरू होने से

टोक्यो ओलिंपिक की तैयारी के लिए कैंप शुरु होने से पहले महिला हॉकी टीम को झटका लगा है। कप्तान रानी रामपाल सहित सात खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इसके अलावा दो सपोर्टिंग स्टाफ के सदस्यों का भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। महिला हॉकी टीम का कैंप 25 अप्रैल से शुरु होना था।

कैंप में शामिल सभी 25 खिलाड़ी 10 दिन के ब्रेक के बाद एक फिर से कैंप के लिए आए थे। कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों के तहत सभी खिलाड़ी एक हफ्ते के क्वारैंटाइन में रहे। इस दौरान सभी खिलाड़ियों और स्टाफ की कोरोना जांच की गई।

किसी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे
कप्तान रानी रामपाल के अलावा सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला देवी का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा वीडियो विशलेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। हालांकि किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) के अधिकारियों के मुताबिक सभी साई की मेडिकल टीम की निगरानी में है।

अर्जेंटीना-जर्मनी के दौरे पर गई थी महिला टीम ओलिंपिक की तैयारी को ध्यान में रखते हुए महिला टीम ने जनवरी में अर्जेंटीना का दौरा किया था। वहां पर टीम ने अर्जेंटीना की जूनियर, बी टीम और सीनियर टीम के खिलाफ सात मैच खेले थे। अर्जेंटीना टीम की वर्ल्ड रैंकिंग दो है। भारतीय टीम ने तीन मैच ड्रॉ खेले, जबकि चार मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं फरवरी में जर्मनी के दुसेलदोर्फ गई थी। भारतीय टीम ने जर्मनी के साथ चार मैच खेले थे।

भारतीय महिला हॉकी ने तीसरी बार ओलिंपिक का टिकट हासिल किया है
भारतीय महिला हॉकी टीम ने तीसरी बार ओलंपिक का टिकट हासिल किया है। साल 1980 में पहली बार महिला टीम ने मॉस्को ओंलिपक में शिरकत की थी। इसके 36 साल बाद 2016 रियो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई की। हालांकि भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। वहीं तीसरी बार टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय महिला टीम क्वॉलिफाई की है और पहली बार लगातार दो ओलिंपिक में भाग लेगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply