पावरफुल होगा फोन का कैमरा: सैमसंग द्वारा 200MP कैमरा तैयार करने की खबरें, शाओमी के फोन में हो सकता है इस्तेमाल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

स्मार्टफोन में कैमरा अब इतना पावरफुल हो चुका है कि इससे प्रोफेशनल फोटोग्राफी भी हो रही है। 102 मेगापिक्सल के स्मार्टफोन अब मार्केट में आ चुके हैं। ऐसे में अब शाओमी जल्द ही 200 मेगापिक्सल का स्मार्टफोन लाने वाली है। हाल ही के दिनों में शाओमी ने भारत में 108 मेगापिक्सल सैमसंग HM2 प्राइमरी सेंसर के साथ Mi 11X प्रो लॉन्च किया है। इस बीच खबरें आ रही हैं कि कंपनी सैमसंग के 200 मेगापिक्सल के ISOCELL सेंसर पर काम कर रहा है।

0.64-माइक्रोन पिक्सल का होगा कैमरा
टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने सोशल मीडिया पर 200 मेगापिक्सल सेंसर के स्मार्टफोन की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने साफ तौर पर नहीं कहा कि शाओमी 200-मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। हालांकि, ITHome ने इसे रिपोर्ट किया है। यह टिपस्टर आइस यूनिवर्स की एक पुरानी वीबो पोस्ट का भी हवाला देता है जिसने दावा किया था कि यह विशेष रूप से ISOCELL सेंसर सैमसंग द्वारा डेवलप किया जा रहा है और इसमें 0.64-माइक्रोन पिक्सल है।

पहले भी कई टिप्सटर दावा कर चुके
टिपस्टर WHYLAB ने भी दावा किया था कि सैमसंग इस सेंसर पर काम कर रहा है। WHYLAB ने दावा किया कि सैमसंग के कथित 200-मेगापिक्सल सेंसर 1 / 1.37-इंच के हैं और इसमें 1.28-माइक्रोन पिक्सल मौजूद हैं। इस सेंसर में 4-इन-1 के साथ-साथ 16-इन-1 पिक्सल बायनिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट करने का दावा किया गया है। सेंसर को 16K वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए भी टैप किया गया था। तब WHYLAB ने यह भी कहा था कि सेंसर ZTE Axon 30 Pro 5G में डेब्यू कर सकता है। हालांकि स्मार्टफोन को सैमसंग द्वारा 64-मेगापिक्सल सेंसर के साथ लॉन्च किया गया था।

LetsGoDigital के मार्क पीटर्स ने एक ट्वीट में दावा किया था कि सैमसंग गैलेक्सी S22 में 200 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। उन्होंने टेक्निजो कॉन्सेप्ट के साथ मिलकर 200-मेगापिक्सल के ओलंपस कैमरे को उजागर करते हुए 3D उत्पाद रेंडर भी शेयर किए है।

गैलेक्सी S22 में मिल सकता है 200MP कैमरा
सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा में दिए गए 108 मेगापिक्सल के सेंसर के सक्सेसर को डेवलप कर रहा है। हालांकि, यह अभी कन्फर्म नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी 200 मेगापिक्सल का सेंसर अपने अपकमिंग स्मार्टफोन गैलेक्सी S22 में ऑफर कर सकती है। यह कंपनी ने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन का भी हिस्सा हो सकता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply