इत्तेफाक: करीबी दोस्त फिरोज खान की मौत के ठीक 8 साल बाद उसी तारीख में हुआ था विनोद खन्ना का निधन, मौत का कारण भी एक

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Death Anniversary Coincidence: Vinod Khanna Died On The Same Date, Exactly 8 Years After The Death Of Best Friend Feroz Khan, The Cause Of Death Is Also Same

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के काऊब्वॉय कहे जाने वाले फिरोज खान और लेजेंड्री एक्टर विनोद खन्ना अपनी बेहतरीन हिट फिल्मों के अलावा अपनी दोस्ती के लिए भी जाने जाते थे। एक्टर विनोद खन्ना ने जहां अपने बड़े बॉलीवुड करियर में कुर्बानी, दयावान और अमर अकबर एंथोनी जैसी कई फिल्में दी हैं वहीं फिरोज ने अपराध और नागिन जैसी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी का नमूना पेश किया था। दोनों ही एक्टर का निधन हिंदी सिनेमा और उनके लाखों चाहने वालों के लिए जोरदार झटका था, मगर इन दोनों से जुड़े कुछ ऐसे इत्तेफाक भी थे जिन्हें देखकर हर कोई आज भी हैरान है। आइए जानते हैं वो इत्तेफाक क्या हैं-

हिट थी फिरोज-विनोद की जोड़ी

दिवंगत एक्टर्स फिरोज खान और विनोद खान की दोस्ती साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म शंकर शंभु के सेट पर हुई थी। इस फिल्म के जरिए पहली बार विनोद और फिरोज एक साथ पर्दे पर नजर आए थे। फिल्म में फिरोज ने शंकर और विनोद ने शंभु का किरदार निभाया था। फिल्म के साथ दोनों की दोस्ती भी चल पड़ी। देखते ही देखते दोनों एक दूसरे के करीबी दोस्त बन गए। इसके बाद ये जोड़ी 1980 की हिट फिल्म कुर्बानी और 1988 की फिल्म दयावान में नजर आई। कुर्बानी और दयावान के निर्माता और निर्देशक दोनों ही फिरोज खान थे। फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद विनोद ने दयावान फिल्म में दोबारा बॉलीवुड कमबैक किया था।

एक ही तारीख में हुआ विनोद- फिरोज का निधन

एक्टर फिरोज खान का निधन 27 अप्रैल 2009 में अपने जन्म स्थान बेंगलुरु में हुआ था जिसके ठीक 8 साल बाद विनोद खन्ना ने भी 70 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांसें ली थीं। विनोद के निधन के बाद ऋषि कपूर और सोफी चौधरी जैसे कई सेलेब्स ने इस इत्तेफाक को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

मौत का कारण भी बनी एक ही बीमारी

फिरोज खान का निधन 69 साल की उम्र में लंग कैंसर के चलते हुआ था। कई सालों के इलाज के बाद फिरोज अपने आखिरी समय में बेंगलुरु स्थित फार्महाउस में रह रहे थे। वहीं दूसरी तरफ उनके करीबी दोस्त विनोद खन्ना के निधन का कारण भी कैंसर ही बना।

एक ही साल हुआ दोनों एक्टर का तलाक

विनोद खन्ना ने साल 1971 में गीतांजलि से शादी की थी। इस शादी से एक्टर को दो बेटे अक्षय और राहुल हैं जो बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं। 14 सालों की शादी के बाद विनोद ने साल 1985 में गीतांजलि से तलाक लिया था। ये वही साल है जब फिरोज खान ने भी अपनी पत्नी सुंदरी को तलाक दिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply