IPL से हटने लगे स्टार खिलाड़ी: अश्विन और 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया; बोर्ड ने कहा- लीग को कोई खतरा नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई5 घंटे पहले

पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। रोज 3 लाख से ज्यादा नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। ऐसे माहौल में भी देश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन हो रहा है। हालांकि, अब कुछ बड़े खिलाड़ी महामारी को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस ले रहे हैं।

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और राजस्थान रॉयल्स के फास्ट बॉलर एंड्रयू टाई ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एडम जम्पा और केन रिचर्डसन ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला कर लिया। इसके बाद BCCI के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि IPL चलता रहेगा। टूर्नामेंट पर कोई खतरा नहीं है। बोर्ड नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों के रास्ते में नहीं आएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। CA ने कहा कि भारत में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात की वजह से खिलाड़ियों ने यह फैसला किया है। इससे पहले राजस्थान के ही लियाम लिविंगस्टोन भी बायो बबल की थकान की वजह से वापस इंग्लैंड लौट चुके हैं।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी
दिल्ली की हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीत के बाद अश्विन ने सोशल मीडिया पर मैसेज के जरिए लीग से हटने की जानकारी दी। अश्विन ने लिखा कि मेरे परिवार के सदस्य और अन्य परिजन इन दिनों कोरोना का मुकाबला कर रहे हैं। इस कठिन परिस्थितियों में मैं उनके साथ रहना चाहता हूं। अगर स्थिति में सुधार हुआ, तो मैं दोबारा खेल में लौटूंगा। धन्यवाद।

इस वक्त खिलाड़ी देश में सबसे सुरक्षित लोग : पोंटिंग
दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने भी कहा कि खिलाड़ियों के बीच ग्राउंड के अंदर के प्रदर्शन से ज्यादा बाहर जो हो रहा है, उसकी चर्चा हो रही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस वक्त शायद खिलाड़ी देश में सबसे सुरक्षित लोग हैं।

कई फ्रेंचाइजी ने भी जताई है आपत्ति
सूत्रों ने भास्कर को बताया है कि करीब चार फ्रेंचाइजी ने भी कहा कि ऐसे माहौल में उनके खिलाड़ी ट्रैवेल नहीं करना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने लीग रद्द करने की कोई लिखित मांग नहीं की है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply