हार के बाद RCB को एक और झटका: कप्तान कोहली पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख का जुर्माना; सीजन में सजा पाने वाले चौथे कप्तान

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2021 | Royal Challengers Bengluru, Virat Kohli, Virat Kohli Fined, Slow Over Rate, Chennai Super Kings, MS Dhoni, Mumbai Indians, Rohit Sharma

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली चेन्नई के खिलाफ सिर्फ 8 रन ही बना सके। चेन्नई के 192 रन के टारगेट के जवाब में बेंगलुरु टीम 122 रन ही बना सकी। - Dainik Bhaskar

बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली चेन्नई के खिलाफ सिर्फ 8 रन ही बना सके। चेन्नई के 192 रन के टारगेट के जवाब में बेंगलुरु टीम 122 रन ही बना सकी।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चुन्नई सुपरकिंग्स ने 69 रन से हरा दिया। हार के बाद टीम को एक और करारा झटका लगा, जब कप्तान विराट कोहली पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। कोहली सीजन में सजा पाने वाले चौथे कप्तान हैं। IPL ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

धोनी-रोहित पर भी लग चुका है जुर्माना
मॉर्गन इस सीजन में स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भरने वाले तीसरे कप्तान हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ओएन मोर्गन पर भी 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है।

90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने होते हैं
नियम के मुताबिक, अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होते हैं। इससे पहले नियम था कि 20वां ओवर 90 मिनट में शुरू किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होते हैं। 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलते हैं। मतलब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होते हैं। इस हिसाब से एक घंटे में हर टीम को 14.11 ओवर फेंकने होते हैं।

अब दोषी पाए गए तो बैन का भी खतरा
मॉर्गन अगर इस सीजन में दूसरी बार ये गलती करेंगे, तो उन पर 24 लाख का जुर्माना लग सकता है। इसके अलावा उनकी टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगेगा, जो कि 6 लाख से कम होगा। वहीं, तीसरी पर स्लो ओवर रेट के लिए कप्तान पर एक मैच का बैन और 30 लाख का जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply