दिल्ली की जीत के हीरो: अक्षर का खुलासा- पिच से स्पिनर्स को मदद मिल रही थी, इसलिए मैंने ही पंत से सुपर ओवर डालने की बात कही

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL Update Delhi Capitals’ Left arm Spinner Axar Patel Disclose The Pitch Was Helping The Spinners, So I Asked Pant To Put A Super Over.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
दिल्ली कैपिटल्स के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। - Dainik Bhaskar

दिल्ली कैपिटल्स के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए।

दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को IPLके खेले गए 20 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया। दिल्ली की ओर से सुपर ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने संभाला था। हैदराबाद ने सुपर ओवर में 7 रन बनाए थे। जिसे दिल्ली की टीम में बना कर जीत हासिल की।

मैच के बाद अक्षर पटेल ने खुलासा किया कि उन्होंने खुद सुपर ओवर करने की पेशकश कप्तान ऋषभपंत को की थी। कप्तान और कोच ने उन पर भरोसा जताते हुए गेंदबाजी सौंपी।

पटेल ने कहा, “जब मैं ड्रेसिंग रूम में था, तब मुझे पता था कि पिच स्पिनरों के लिए मददगार होगी । जब हम फील्ड में जा रहे थे, तब काफी चर्चा हुई। शुरू में हमने सोचा की वे लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन भेजेंगे। ऐसे में हमें फास्टर बॉलर के साथ जाना चाहिए। लेकिन ग्राउंड में जाने के दौरान मैंने सोचा की स्पिनर भी प्रभावशाली हो सकते हैं। ऐसे में मैंने ऋषभ से कहा कि मैं बॉलिंग करना चाहता हूं, आप क्या सोच रहे हो। पंत ने कोच रिकी पोंटिंग से बात की और अंतिम क्षणों में यह फैसला हुआ कि गेंदबाजी मुझे ही करना है।”

पटेल ने कहा प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए टीम मैनेजमेंट ने मुझसे बात की थी
पटेल ने आगे कहा, “हैदराबाद के साथ मैच से तीन दिन पहले ही वह कोरोना से रिकवर होकर टीम के साथ जुड़े थे। ऐसे में रविवार को मैच से पहले प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर टीम मैनेजमेंट ने मुझसे बात की थी। मैं खेलने के लिए तैयार था। मैं उत्साहित था। जब टीम की ओर से पूछा गया कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। क्या मैं खेलने के लिए तैयार हूं। तो मैने तुरंत हामी भर दी।”

पटेल ने 2 विकेट लिए
पटेल IPLशुरू होने से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। हैदराबाद के साथ मैच से 3 दिन पूर्व ही उन्होंने दिल्ली टीम के साथ जुड़े थे। उन्होंने इस सीजन के अपने पहले मैच में 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। आवेश खान ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट लिए।

जीत के लिए अंतिम ओवर में हैदराबाद को 16 रन बनाने थे
दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन के पहले सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 160 रन बनाने थे। अंतिम ओवर में उन्हें जीत के लिए 16 रन बनाने थे। लेकिन 15 रन बना सके और स्कोर बराबरी पर आ गया। इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply