कोरोना पर मोदी-बाइडेन में फोन पर बात: भारतीय PM और अमेरिकी राष्ट्रपति में कोरोना के बिगड़ते हालात पर चर्चा, US ने मदद की पेशकश की

  • Hindi News
  • National
  • Indian PM And US President Discuss Corona’s Deteriorating Situation, US Offers Help

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
दोनों देशों के नेताओं की बातचीत के पहले UN में अमेरिकी प्रतिनिधि लिंडा थॉमस ने कहा कि हम भारत को मदद पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar

दोनों देशों के नेताओं की बातचीत के पहले UN में अमेरिकी प्रतिनिधि लिंडा थॉमस ने कहा कि हम भारत को मदद पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

भारत में कोरोना के हालात को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और नरेंद्र मोदी के बीच सोमवार देर रात फोन पर बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि अमेरिका ने ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों की स्थिति जानी और भारत को मदद की पेशकश की है। हालांकि, बातचीत के संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

फोन पर दोनों देशों के नेताओं की बातचीत के पहले यूनाइटेड नेशंस में अमेरिकी प्रतिनिधि लिंडा थॉमस ने कहा कि हम भारत को मदद पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम वैक्सीन मैटेरियल, वेंटिलेटर्स और फाइनेंशियल सपोर्ट करने के लिए भी कोशिशें कर रहे हैं।

जापान के PM ने भी मदद की पेशकश की
बाइडेन और मोदी की बातचीत के कुछ देर पहले जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदो सुगा ने भी प्रधानमंत्री से बातचीत की। सुगा ने कहा कि महामारी से सिर्फ सामूहिक प्रयासों से और मिल जुलकर ही निपटा जा सकता है। इसके लिए देशों में आपसी सहयोग बेहद जरूरी है। सुगा ने जापान की तरफ से भारत को मदद की भी पेशकश की।

खबरें और भी हैं…

Source link

Tags:, ,

Leave a Reply