ऑस्कर 2021: इरफान खान और भानु अथैय्या को एकेडमी अवॉर्ड्स में किया गया याद, चैडविक-प्लमर जैसे कई दिग्गज कलाकारों को भी दी गई श्रद्धांजलि

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Memories To Irfan Khan And Bhanu Athaiya At The Academy Awards, Also Paid Tribute To Many Legendary Artists Like Chadwick Plummer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

93वें एकेडमी अवॉर्ड्स सेरेमनी का सोमवार को सफलतापूर्वक आयोजन हुआ। इस बीच ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी के मेमोरियम सेगमेंट में दुनिया भर के कई दिग्गज दिवंगत एक्टर्स को भी याद किया गया। वहीं एकेडमी ने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर इरफान खान और इंडियन ऑस्कर-विनिंग कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैय्या को भी श्रद्धांजलि दी।

वीडियो क्लिप के जरिए कई दिग्गज कलाकारों को दी श्रद्धांजलि
इरफान और भानु दोनों को सीन कोनेरी, क्रिस्टोफर प्लमर और चैडविक बॉसमैन जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ श्रद्धांजलि दी गई। अवॉर्ड सेरेमनी के मेमोरियम सेगमेंट में एक वीडियो क्लिप के जरिए पिछले साल दुनिया को अलविदा कह चुके बेहतरीन एक्टर्स, डायरेक्टर्स, राइटर्स, टेक्नीशियंस सहित दुनिया के कई कलाकारों को याद किया गया था।

इरफान का पिछले साल अप्रैल में हुआ था निधन
इरफान खान बॉलीवुड के शानदार कलाकारों में से एक थे, लेकिन बीते साल 29 अप्रैल को उनका निधन हो गया था। उन्होंने ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’ और ‘इन्फर्नो’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। वहीं भानु अथैय्या ने साल 1982 में ‘गांधी’ के लिए बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का ऑस्कर अवॉर्ड जीता था। बीते साल 15 अक्टूबर को भानु ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

ऋषि कपूर और सुशांत सिंह को भी किया गया याद
इन दोनों के अलावा बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत को भी एकेडमी ने श्रद्धांजलि दी। हालांकि, एकेडमी ने इन दोनों एक्टर्स को मेमोरियम वीडियो क्लिप में शामिल नहीं किया। लेकिन एकेडमी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर मेमोरियम गैलरी में दोनों की फोटो को शामिल कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ऋषि का पिछले साल 30 अप्रैल और सुशांत का 14 जून को निधन हो गया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply