MI Vs RCB फैंटेसी गाइड: स्पिन फ्रेंडली पिच पर चहल और चाहर हो सकते हैं अहम, टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट्स

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

5 महीने के गैप के बाद IPL का एक और सीजन शुरू हो रहा है। पहले मैच में 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से है। दोनों टीमें स्टार खिलाड़ियों से लैस हैं। लिहाजा इनके बीच का मुकाबला फैंटेसी गेम खेलने वालों के बीच काफी लोकप्रिय होता है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
एम चिदंबरम स्टेडियम की पिच हाल-फिलहाल स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। हालांकि, इस बार पिच की तैयारी चेन्नई सुपरकिंग्स की जगह IPL देखरेख में हुई, फिर भी उम्मीद की जा रही है कि यहां स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं।

हेड-टू-हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक हुए 27 मुकाबलों में मुंबई ने 27 मैचों में जीत हासिल की है। बेंगलुरू को 9 मैचों में जीत मिली। एक मुकाबला टाई रहा है। पिछले साल इनके बीच हुए दो मुकाबलों में पहला टाई रहा था। सुपरओवर में इसे RCB ने जीता। दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की थी।

टॉप पिक

विकेटकीपर
अधिकांश फैंटेसी लीग प्लेटफॉर्म पर एक से अधिक विकेटकीपर चुनने का ऑप्शन मिलता है। इस मैच में एबी डिविलियर्स और ईशान किशन के रूप में दो ऐसे विकेटकीपर शामिल हो सकते हैं जो बतौर बल्लेबाज आपको ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

बल्लेबाज
विराट कोहली और रोहित शर्मा अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और दोनों को टीम में शामिल न करना बड़ी भूल साबित हो सकती है। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव या देवदत्त पडिक्कल में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है।

ऑलराउंडर
बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, ग्लेन मैक्सवेल, क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर में से दो खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज
पिच स्पिन फ्रेंडली है। अगर आप फैंटेसी इलेवन में तीन गेंदबाज के कॉम्बीनेशन के साथ जाते हैं तो आप युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर में से किसी एक को चुन सकते हैं। फास्ट बॉलर्स के लिए ऐसे गेंदबाज का चयन अच्छा हो सकता है जो शुरुआत के साथ-साथ डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी करता हो। ऐसे में जसप्रीत बुमराह या काइल जेमिसन में से किसी एक को चुन सकते हैं।

नोटः सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply