73 की हुईं जया बच्चन: बिन शादी जया के साथ छुट्टियों पर जा रहे थे बिग बी, पिता ने कहा-शादी के बिना नहीं जा सकते और फिर दोनों ने ले लिए सात फेरे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जया बच्चन आज अपना 73वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 9 अप्रैल, 1948 को जबलपुर में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली जया ने अमिताभ बच्चन से शादी के बाद कुछ ही फिल्मों में काम और फिल्म फैमिली को टाइम देने में बिजी हो गई। जया के बर्थडे के मौके पर आपको उनकी शादी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा है। अमिताभ-जया की शादी को 48 साल हो चुके हैं। एक चैट शो में बिग बी ने अपनी शादी से जुड़ी एक खास बात पर से पर्दा उठाया था।

पिता ने दी थी शादी की सलाह

अमिताभ ने बताया- ‘मैं और जया ‘जंजीर’ फिल्म में साथ काम कर रहे थे। फिल्म की पूरी टीम ने फैसला किया कि अगर फिल्म हिट रह तो लंदन वेकेशन मनाने जाएंगे। मैंने ये बात घर जाकर बाबू जी से शेयर की।

बिग बी ने बताया – ‘वेकेशन की बात सुनकर बाबू जी ने पूछा कौन-कौन साथ जा रहा है। जया का नाम सुनते ही उन्होंने कहा कि बिना शादी के मैं जया के साथ तुम्हें नहीं जाने दूंगा। मैं उनकी बात नहीं टाल सकता था इसलिए मैंने कहा कि ठीक है हम शादी कर लेते हैं और आनन-फानन में शादी की तैयारियां की गई और हम शादी के बंधन में बंधे। ‘जंजीर’ हिट रही और हम साथ लंदन घूमने गए’।

शादी के बाद ‘सिलसिला’ थी जया की आखिरी फिल्म

शादी के बाद जया 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ में आखिरी बार नजर आई थीं। फिल्म में जया, रेखा और अमिताभ का लव ट्रायंगल दिखाया गया था लेकिन फिल्म तब भी पिट गई थी। 17 साल बाद जया दोबारा बड़े परदे पर लौटी थीं और 1998 में आई फिल्म ‘हजारी चौरासी की मां’ में नजर आईं। इसके बाद वे ‘फिजा’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कल हो न हो’, ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘द्रोण’ जैसी फिल्मों में नजर आईं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply