वैक्सीनेशन के बीच UP में बड़ी लापरवाही: 3 महिलाओं को कोरोना की जगह लगाया एंटी रेबीज का टीका, 70 साल की महिला की हालत बिगड़ी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शामली7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
तीनों महिलाओं के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा किया। - Dainik Bhaskar

तीनों महिलाओं के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा किया।

उत्तर प्रदेश के शामली में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां 3 महिलाओं को कोरोना की जगह एंटी रेबीज (कुत्ते के काटने पर लगने वाला इंजेक्शन) का इंजेक्शन लगा दिया। इनमें से 72 साल की एक महिला की तबीयत खराब होने पर मामले का खुलासा हुआ। तीनों महिलाओं की उम्र 60 साल से ज्यादा है।

मेडिकल से सिरिंज भी मंगवाई
घटना शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है। गुरुवार को कांधला में रहने वाली सरोज (70), अनारकली (72) और सत्यवती (60) कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। तीनों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सिरिंज बुलवाई और उन्हें वैक्सीन लगा दी। इसके बाद तीनों अपने घर चली गईं।

प्राइवेट अस्पताल ले जाने पर खुली पोल
घर पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही सरोज की हालत बिगड़ गई। उन्हें चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी। परिवार के सदस्यों ने उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची देखकर बताया कि उन्हें एंटी रैबीज का टीका लगा दिया गया है। लापरवाही सामने आने के बाद महिलाओं के परिजनों ने हंगामा किया और MO संजय अग्रवाल से शिकायत की।

DM ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया
​​​​​​​
जिला अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि इस मामले पर जांच के लिए कैराना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और एक ACMO की टीम बनाकर जांच रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट में दोषी मिलने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply