पिछले साल कोरोना के कारण बंद रही: अमेरिका में सात करोड़ फूलों से खिली 55 एकड़ में फैली कार्ल्सबैड की घाटी, संक्रमण के डर से सीमित लोगों को दी जा रही एंट्री

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैलिफोर्निया11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित 55 एकड़ में फैली कार्ल्सबैड की घाटी सात करोड़ फूलों से गुलजार हो उठी है, यहां रेननकुलस की अलग-अलग प्रजातियों के फूल खिले हैं। - Dainik Bhaskar

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित 55 एकड़ में फैली कार्ल्सबैड की घाटी सात करोड़ फूलों से गुलजार हो उठी है, यहां रेननकुलस की अलग-अलग प्रजातियों के फूल खिले हैं।

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित 55 एकड़ में फैली कार्ल्सबैड की घाटी सात करोड़ फूलों से गुलजार हो उठी है। यहां रेननकुलस की अलग-अलग प्रजातियों के फूल खिले हैं। लोग घाटी की खूबसूरती निहार सकें, इसलिए उसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। लेकिन, सीमित पर्यटकों को ही एंट्री दी जा रही है। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील भी की जा रही है।

इस साल पाबंदियों के साथ घाटी खुली तो लोगों ने पहुंचना भी शुरू कर दिया है।

इस साल पाबंदियों के साथ घाटी खुली तो लोगों ने पहुंचना भी शुरू कर दिया है।

इसके अलावा, पर्यटकों को घुमाने वाली ट्रैक्टर ट्रॉली पर प्लास्टिक से पार्टीशन कर दिया गया है, ताकि लोगों के बीच दूरी बनी रहे। अमेरिका में सबसे ज्यादा रेननकुलस के फूल इसी घाटी में खिलते हैं। 2019 में इन्हें देखने साढ़े 7 लाख लोग आए थे। जबकि 2020 में महामारी के कारण घाटी बंद रही। इस साल कई पाबंदियों के साथ घाटी खुली तो लोगों ने पहुंचना भी शुरू कर दिया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply