IIT गुवाहाटी में छात्रा का यौन उत्पीड़न: इंस्टीट्यूट ने आरोपी स्टूडेंट को सस्पेंड किया, 4 अन्य आइसोलेट; 29 मार्च को छात्रा को बेहोशी की हालत में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था

  • Hindi News
  • National
  • IIT Guwahati Female Student Sexual Assault Case Update; Accused Student Suspended

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुवाहाटी7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IIT गुवाहाटी की एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में इंस्टीट्यूट ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस की गिरफ्त में आ चुके आरोपी छात्र को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं मामले से जुड़े 4 अन्य छात्रों की भी पहचान कर ली गई है। उन्हें एक-दूसरे से अलग कर आगे की जांच के लिए कैम्पस में ही रखा गया है। इंस्टीट्यूट ने बताया कि कैंपस इस तरह की हरकत को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। मामले में पुलिस की हरसंभव मदद की जा रही है।

3 अप्रैल को किया था गिरफ्तार
पुलिस ने 3 अप्रैल को IIT गुवाहाटी के एक छात्र को अपनी कॉलेज की ही एक छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद छात्र को कामरूप जिले की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता गुजरात की निवासी है। अपने बयान में उसने दावा किया कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग के आरोपी छात्र ने होली के मौके पर 28 मार्च को ड्रिंक कराया और उसके साथ छेड़खानी की। छात्रा ने बताया कि ड्रिंक के बाद वह बेहोश हो गई थी।

डॉक्टर्स बोले- गंभीर यौन-उत्पीड़न का मामला
इसके बाद छात्रा को बेहोशी की हालत में 29 मार्च की रात गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स ने बताया था कि पीड़ित की मेडिकल रिपोर्ट अब तक जारी नहीं की गई है। मामला गंभीर यौन-उत्पीड़न का लग रहा है।

पुलिस ने क्राइम का नेचर बताने से इनकार किया
पुलिस ने मामले में ज्यादा जानकारी देने से इनकार किया। पुलिस ने अपराध के नेचर के बारे में भी नहीं बताया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच अभी चल रही है। इसके बाद ही हम कुछ कह पाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply