तालिबानियों पर एयरस्ट्राइक: अफगानिस्तान के कंधार में हुई एयरस्ट्राइक में 80 से ज्यादा आतंकी ढेर, तालिबानी कमांडर सरहदी भी मारा गया

  • Hindi News
  • International
  • Afghan Airstrikes | Afghan Airstrikes Kill Over 80 Terrorists, Taliban Key Commander Sarhadi Died, Taliban

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काबुल16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता फवाद अमान ने बताया कि आतंकवादियों के ठिकानों पर उस वक्त एयर स्ट्राइक की गई, जब वे एक हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता फवाद अमान ने बताया कि आतंकवादियों के ठिकानों पर उस वक्त एयर स्ट्राइक की गई, जब वे एक हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। (फाइल फोटो)

अफगानिस्तान के कंधार में रविवार को एयरस्ट्राइक में 80 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। अरघनदाब जिले में हुई इस कार्रवाई में तालिबान के मुख्य कमांडर सरहदी की भी मौत हो गई। अफगानी डिफेंस मिनिस्ट्री ने ट्वीट करके भी एयर फोर्स की इस कार्रवाई की जानकारी दी।

डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता फवाद अमान ने बताया कि आतंकवादियों के ठिकानों पर उस वक्त एयर स्ट्राइक की गई, जब वे एक हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे।

टैंक और गाड़ियां भी उड़ा दीं
चीन की शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एयर स्ट्राइक के दौरान आतंकवादियों और उनके कमांडर की मौत हुई। इसके अलावा आतंकियों के दो टैंक और कई वाहन भी उड़ा दिए गए। हालांकि, अभी कंधार में एक्टिव तालिबानियों ने इस हमले पर कोई बयान नहीं जारी किया है।

अफगानिस्तानी राष्ट्रपति ने शांति का रोडमैप तैयार किया
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबानी आतंकवादियों के साथ शांति का एक रोडमैप तैयार किया है। रिपोर्ट्स में कुछ दस्तावेजों के हवाले से बताया गया कि तुर्की में होने वाली एक बैठक से पहले गनी ने तीन फेज वाला रोडमैप तैयार किया है। इसमें इलेक्शन से पहले तालिबानियों के साथ समझौते और सीजफायर का जिक्र किया गया है।

अमेरिका ने भी तैयार किया था प्रस्ताव
दरअसल, अफगानिस्तान से 1 मई को सभी विदेशी सेनाओं के लौटने की डेडलाइन तय की गई है। इसीलिए अमेरिका चाहता है कि तालिबानियों के साथ शांति का समझौता हो जाए। इसके लिए अमेरिका तुर्की में यूएन के दखल से एक बैठक के लिए जोर लगा रहा है। इसके लिए अमेरिका ने भी एक प्रस्ताव तैयार किया था। इसमें तुरंत एक नए लीगल सिस्टम को बनाने का जिक्र था, जिसमें तालिबानियों को भी प्रतिनिधित्व दिया जाए। लेकिन गनी ने उसे खारिज कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपना प्रस्ताव तैयार किया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply