दिल्ली कैपिटल्स की नजर पहली ट्रॉफी पर: असिस्टेंट कोच कैफ बोले- कप्तान पंत समेत सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं, टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • DC Assistant Coach Mohammad Kaif Says, Players Are In Good Rhythm, We Will Look To Win IPL Title This Year

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ। (फाइल फोटो)

दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि उनकी टीम इस साल अपना पहला IPL ट्रॉफी जीत सकती है। कैफ ने कहा कि टीम के नए कप्तान ऋषभ पंत समेत सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में हैं। इसके साथ ही टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण भी है।

”टीम के ज्यादातर खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे”
कैफ ने कहा कि हम इस साल एक कदम आगे बढ़ाना चाहते हैं। यही हमारी टीम का गोल है। हमारे पास टाइटल जीतने लायक खिलाड़ी हैं। हम पिछले साल ट्रॉफी के काफी नजदीक पहुंचे थे। हमारे लिए इस बार यह प्लस पॉइंट है कि पंत समेत टीम के ज्यादातर खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इससे उन्हें IPL में भी मदद मिलेगी।

पहले मैच में चेन्नई से भिड़ेगी दिल्ली की टीम
40 साल के कैफ ने फ्रेंचाइजी से जुड़ने के बाद से शनिवार को मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में अपने पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। टीम 10 अप्रैल को अपने पहले मैच में 3 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से भीड़ेगी।

दिल्ली के खिलाड़ियों ने अंडर लाइट फील्डिंग प्रैक्टिस की
कैफ ने कहा कि टीम के खिलाड़ी पिछली काफी दिनों से बैटिंग और बॉलिंग ड्रिल्स कर रहे हैं। शनिवार के प्रैक्टिस सेशन में हमने फील्डिंग स्किल्स को सुधारने पर ध्यान दिया। खिलाड़ियों को अंडर लाइट्स कैचिंग प्रैक्टिस कराई गई। हमारे लिए यह सेशन शानदार रहा। मैंने कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से मुलाकात की। मेरी रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे से भी अच्छी बातचीत हुई।

7 दिन के क्वारैंटाइन के बाद टीम से जुड़ेंगे रिकी पोंटिंग
टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग भी मुंबई पहुंच चुके हैं और फिलहाल क्वारैंटाइन में हैं। वे 7 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड समाप्त होने के बाद ही ट्रेनिंग में हिस्सा ले सकेंगे। कैफ ने कहा कि मैं पोंटिंग से मिलने को लेकर भी उत्साहित हूं। मैं उनसे लगातार फोन से संपर्क में हू्ं। उनके टीम से जुड़ते ही हम ट्रेनिंग प्लान के बारे में चर्चा करेंगे।

टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण
रेगुलर कप्तान श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कंधा चोटिल कर बैठे थे। वे पूरे IPL से बाहर हो गए। इसके बाद पंत को कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई। टीम में अश्विन, शिखर धवन, रहाणे, पृथ्वी शॉ, इशांत शर्मा, स्टीव स्मिथ, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे जैसे कुछ शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं।

दिल्ली ने रीक्रिएशनल रूम तैयार किया
दिल्ली फ्रेंचाइजी ने अपने खिलाड़ियों के लिए होटल में एक रीक्रिएशनल रूम भी तैयार किया है। इसमें टीम के खिलाड़ियों की एनिमेटेड फोटो चिपकाई गई है। साथ ही इसमें तरह-तरह के खेलने के सामान भी रखे गए हैं। इसमें चेस, बिलियर्ड्स शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply