बांग्लादेश में सोमवार से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती दर के कारण सरकार देश में एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू करने जा रही है। बांग्लादेश सरकार में राज्यमंत्री फरहाद हुसैन ने बताया कि एक सप्ताह का लॉकडाउन सोमवार या मंगलवार से शुरू हो सकता है।

हुसैन ने कहा कि लॉकडाउन की औपचारिक घोषणा करते समय लोगों को तैयारी करने का मौका दिया जाएगा। एक अन्य मंत्री के हवाले से बांग्लादेश का स्थानीय मीडिया लिख रहा है कि लॉकडाउन सोमवार से शुरू हो रहा है।

बांग्लादेश में इस बार का लॉकडाउन कितना सख्त होगा और इसे किस तरह लागू किया जाएगा, इसकी अभी जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, फरहाद हुसैन ने कहा कि आपातकालीन सेवाओं को इससे मुक्त रखा जाएगा। बांग्लादेश में पिछले एक सप्ताह के भीतर कोविड-19 के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है।

अधिकारियों के अनुसार, बांग्लादेश में कोरोना संक्रमण की दर 20 प्रतिशत से अधिक हो गई है। बताया गया है कि शुक्रवार को करीब 30 हजार सेंपल लिए गए थे, जिनमें से 6,600 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

बीते 24 घंटे में बांग्लादेश में कोविड-19 से 50 लोगों की मौत हुई है। कोविड की वजह से पिछले साल करीब तीन महीने तक बांग्लादेश में लॉकडाउन रहा था, जिसकी शुरुआत अप्रैल 2020 में हुई थी।

Source link

Leave a Reply