सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती: 5 दिन पहले उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी; लोगों को वर्ल्ड कप जीत की 10वीं वर्षगांठ पर बधाई भी दी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सचिन तेंदुलकर को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। - Dainik Bhaskar

सचिन तेंदुलकर को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 5 दिन पहले उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से वे घर में ही आइसोलेट थे। पर अब उन्हें डॉक्टर्स ने अस्पताल में भर्ती कर लिया है। सचिन ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। सचिन के परिवार में बाकी सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

लोगों को प्रार्थना के लिए धन्यवाद दिया
सचिन ने फैन्स को संबोधित इस पोस्ट में लिखा, ‘प्रार्थना के लिए धन्यवाद। मेडिकल एडवाइस के बाद एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ दिनों में घर वापस लौट जाऊंगा। अपना ख्याल रखें और सुरक्षित रहें।’

पॉजिटिव पाए जाने के बाद सचिन ने सोशल मीडिया पर दी थी जानकारी।

पॉजिटिव पाए जाने के बाद सचिन ने सोशल मीडिया पर दी थी जानकारी।

सचिन के अलावा 3 और खिलाड़ी पॉजिटिव
सचिन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 में खेलने के बाद संक्रमित मिले थे। उनके अलावा इस टूर्नामेंट में खेलने वाले भारत के 3 और पूर्व क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें यूसुफ पठान, इरफान पठान और एस. बद्रीनाथ शामिल हैं।

सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स चैम्पियन बनी थी
सचिन ने 7 से 21 मार्च के बीच रायपुर में हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया था। उनकी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स चैम्पियन भी बनी। मैच से पहले हर खिलाड़ियों का कोरोना का टेस्ट किया जाता था। सचिन ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

इंडिया लीजेंड्स की टीम।

इंडिया लीजेंड्स की टीम।

वर्ल्ड कप जीत की 10वीं वर्षगांठ पर बधाई
इसके साथ ही उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप जीत की 10वीं वर्षगांठ पर फैन्स को बधाई भी दी। उन्होंने लिखा, वर्ल्ड कप जीते 10 साल हो चुके हैं। इसके लिए सभी भारतीय और मेरे साथियों को बधाई। भारत ने 2011 में आज ही के दिन (2 अप्रैल) श्रीलंका को फाइनल में 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

श्रीलंका ने बनाए थे 6 विकेट पर 274 रन
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 274 रन बनाए थे। माहेला जयवर्धने ने 88 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम ने 48.2 ओवर में 4 विकेट पर 277 रन बनाकर मैच जीता था।

2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम।

2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम।

गंभीर और धोनी ने भारत को फाइनल जिताया
भारत की ओर से गौतम गंभीर ने 97 रन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 91 रन की पारी खेली थी। यह भारत का दूसरा वर्ल्ड कप ट्रॉफी रहा। इससे पहले कपिल देव के नेतृत्व में टीम इंडिया ने 1983 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply