अमेरिकी संसद के बाहर फायरिंग: कैपिटल हिल के पास कार सवार ने बैरिकेडिंग तोड़ते हुए 2 पुलिसवालों को घायल किया; सुरक्षाकर्मियों ने संदिग्ध को मार गिराया, कार से चाकू मिला

  • Hindi News
  • National
  • Car Driver Breaks Police Barricade Near Capitol Hill, Suspects Injured In Police Firing, Two Policemen Also Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटनएक मिनट पहले

वॉशिंगटन डीसी में हुई घटना में इसी कार में संदिग्ध आया था। उसने पुलिस बैरिकेड पर टक्कर मारी है।

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास भारतीय समय के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 11:30 बजे फायरिंग हुई। यहां एक कार सवार ने पुलिस बैरिकेड्स को टक्कर मार दी। उसने 2 पुलिस वालों को भी घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कार ड्राइवर को गोली मार दी। उसे घायल हालत में हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की। साथ ही कहा है कि वे खिड़की के पास खड़े न हों। कार सवार की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने कार से चाकू भी बरामद किया है।

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की।

घटना के दौरान संसद भवन को बंद कर दिया गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से घर में ही रहने की अपील की।

नेशनल गार्ड्स के जवान तैनात
घटना के बाद पुलिस ने एहतियातन कैपिटल हिल के एंट्री और एग्जिट पॉइंट को बंद कर दिया। साथ ही पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस हमले को लेकर फिलहाल व्हाइट हाउस या नेशनल गार्ड्स की ओर से कोई बयान नहीं आया है। US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड्स के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

US कैपिटल की गलियों और सड़कों पर नेशनल गार्ड के जवानों की टुकड़ी मार्च कर रही है।

एंबुलेंस और हेलिकॉप्टर देखी गई
CNN के रिपोर्टर लॉरेन फॉक्स ने इमारत के बाहर एम्बुलेंस और एक हेलीकाप्टर को देखकर रिपोर्ट की। एक व्यक्ति को स्ट्रेचर पर देखा गया। साथ ही एंबुलेंस और हेलिकॉप्टर को भी घटना स्थल के पास पहुंचते देखा गया है। पुलिस ने पूरे एरिया में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है।

बता दें कि इसी साल जनवरी के महीने में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अमेरिकी संसद पर हमला कर दिया था। इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई थी और करीब 100 लोग घायल हुए थे। इसके कुछ ही दिनों बाद जो बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply