PUBG यूजर्स ध्यान दें: गेम का लाइट वर्जन 29 अप्रैल को दुनियाभर में हो जाएगा बंद, प्लेयर सपोर्ट 29 मई तक बंद होगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यदि आप पबजी गेम खेलते हैं, तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल, प्लेयर अननॉन बैटलग्राउंड यानी की पबजी लाइट वर्जन को इस महीने के अंत तक बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने अपनी रिलीज में कहा कि पबजी लाइट वेबसाइट को बंद किया जा रहा है। इसकी सर्विस 29 अप्रैल से बंद हो जाएंगी। वहीं प्लेयर सपोर्ट 29 मई को बंद कर दिया जाएगा। पबजी लाइट गेम के उन वर्जन में से है जो फिलहाल किसी भी प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है।

पबजी लाइट फेसबुक पेज लाइव रहेगा
प्रेस रिलीज के मुताबिक, पबजी लाइट फेसबुक को लाइव ही रखा जाएगा। ये शटडाउन के बाद भी चलता रहेगा। पिछले साल दिसंबर में ये ऐलान किया गया था कि, L-COIN टॉप अप सिस्टम को टर्मिनेट किया जा रहा है। ये अब 100% फ्री रहेगा।

गेम पब्लिशर क्रॉफ्टन ने कहा कि अब तक पबजी लाइट फैंस से जो हमें सपोर्ट मिला है हम उसके आभारी हैं। कोरोना महामारी के दौरान पबजी लाइट ने फैंस को गेम खलने का मौका दिया था। बैटल रॉयल गेम के यूजर्स अभी भी गेम को उसी तरह खेल पाएंगे जैसा पहले खेलते थे। इस दौरान वो स्पेंड इन गेम क्रेडि्स भी खर्च कर सकते हैं जिसमें L-COIN है।

2019 में लॉन्च हुआ था गेम
इस गेम को 2019 में लॉन्च किया गया था। इसे लोवर एंड एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स और एंट्री लेवल पीसी पर खेला जा सकता था। ये सबकुछ बिना डेडिकेटेड ग्राफिक्स कार्ड्स के मुमकिन था। पबजी मोबाइल को पिछले साल ही भारत में लॉन्च किया गया था। चीनी ऐप्स को भी बैन किया गया था, लेकिन इस गेम का पीसी वर्जन अभी भी खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध है।

पबजी को 60 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। वहीं, दुनियाभर में इसके 5 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। इसमें से 3.3 करोड़ यूजर्स भारत में हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply