जा रहे हैं सोना-चांदी खरीदने, तो आपके लिए है ये बड़ी खुशखबरी, क्योंकि..

Gold and silver

Price of Gold and  silver: आपको तो पता ही है कि सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी का खेल जारी रहता है. इस खेल में कभी सोना आगे रहता है, तो कभी चांदी आगे रहती है, जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ता है, जिनका सरोकार सर्राफा बाजारों से जुड़ा होता है. वहीं, आज हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट में सर्राफा बाजारों में चल रहे सोना चादीं के दाम ( Price of Gold  and Silver) से रूबरू कराने जा रहे हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर आज सर्राफा बाजार ( Bullion Market) में सोना-चांदी के दाम क्या चल रहे हैं. खबर है कि आज यानी की गुरुवार को सर्राफा बाजारों में सोना चांदी की कीमत में फिर से गिरावट ( Decrease in the  price of Silver) दर्ज की गई है. बता दें कि यह गिरावट काफी दिनों की तेजी के बाद दर्ज की गई है, तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि अभी सोना-चांदी के दाम क्या चल रहे हैं…

फटाफट जानें ताजा रेट ( Price of Gold and Silver)

गुरुवार को सर्राफा बाजारों में सोने की कीमत में 127 रूपए की गिरावट दर्ज की गई है और अभी सोना 44,510.00 रूपए के साथ ट्रेड कर रही है. वहीं, अगर चांदी की बात करें, तो वहीं चांदी की कीमत 254 रूपए की गिरावट दर्ज की गई है और अभी यह 64,560 पर ट्रेड कर रही है. खैर, अब आगे चलकर सोना चांदी की कीमत क्या रूख अख्तियार करती है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा.

जानें विभिन्न शहरों के दाम  

वहीं अगर राज्यवार तरीकों से सोना-चांदी के दाम की बात करें, तो अलग-अलग शहरों में अलग-अलग दाम बने हुए हैं. सबसे पहले बात कर लेते हैं, राजधानी दिल्ली की, दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत 43.250 रूपए हैं. वहीं, 24 कैरेट सोने का भाव 47,180 रूपए है. चैन्नई में सोना चांदी के दाम क्रमश: 41,740 रुपये प्रति 10 ग्राम व 24 कैरेट सोने के लिए कीमत 45,540 रुपये है. कोलकाता  में 22 कैरेट सोने की कीमत 43,680 है, जबकि 24 कैरेट सोने की कीमत 46,400 रूपए है. 

जानें कैसा है अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल (International Market)  

इसके साथ ही अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार  (International Market) के सुरत-ए-हाल की बात करें, तो यहां भी सोना चांदी की कीमत ( Price of  Gold and silver) में यूं समझिए लीजिए जंग का सिलसिला जारी है. गुरुवार को सोने की कीमत में 0.28 पैसे की तेजी दर्ज की गई है. वहीं, पिछले कुछ दिनों से सोने की कीमत में 0.66 पैसों की गिरावट दर्ज की गई थी. खैर, अब आगे चलकर सोना चांदी की कीमत क्या रूख अख्तियार करती है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

Source link

Leave a Reply