जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर नेता: ​​​​​​​श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता के घर पर आतंकी हमला, सुरक्षाकर्मी शहीद; 30 मार्च को सोपोर में पार्षदों पर फायरिंग हुई थी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीनगर5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नौगाम में आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। - Dainik Bhaskar

नौगाम में आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

श्रीनगर के नौगाम स्थित भाजपा नेता अनवर खान के घर पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ। हमले में वहां तैनात एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया, इसके बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां वे शहीद हो गए। अनवर खान बारामुला के जिला महासचिव हैं और साथ ही उन्हें कुपवाड़ा का प्रभारी भी बनाया गया है। इस हमले के बाद पूरे इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

दो दिन पहले सोपोर नगर पालिका दफ्तर पर किया हमला
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को आतंकियों ने नगर परिषद के ऑफिस में फायरिंग की थी। हमले के समय ऑफिस में पार्षदों की मीटिंग चल रही थी। गोली लगने से पार्षद रियाज अहमद की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पार्षद शम्सुद्दीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। हमले में एक पुलिसकर्मी शफाकत अहमद भी शहीद हुए थे।

4 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए थे
कश्मीर के iG वियज कुमार ने घटनास्थल पर मौजूद 4 पुलिसकर्मी (PSO) को सस्पेंड करने का निर्देश SSP सोपोर को दिया था। उन्होंने कहा कि ये चारों पुलिसकर्मी आतंकियों को ठीक तरह से जवाब नहीं दे पाए।

पिछले महीने श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग हुई थी
इससे पहले पिछले महीने श्रीनगर में एक आतंकी ने पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग की थी। इसमें 2 जवान शहीद हो गए थे। घटना बागत एरिया के बारजुल्ला में हुई थी। हमला एक दुकान पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया था।

फुटेज में दिख रहा था कि एक आतंकी कपड़ों के अंदर राइफल छिपाकर आया और एक दुकान पर खड़े सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद यूसुफ और कॉन्स्टेबल सुहैल अहमद पर गोलियां बरसा दीं। फायरिंग करने के बाद आतंकी गलियों में फरार हो गया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply