एंटीलिया केस में नया खुलासा: सचिन वझे ने ही खरीदा थी स्कॉर्पियो से बरामद जिलेटिन की छड़ें, काले रंग की एक ऑडी भी इस केस में जब्त

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sachin Vaze Antilia Case News And Updates: Mukesh Ambani Antilia Security Mansukh Hiren Murder Case Update | National Investigation Agency, Mumabi Police Latest News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जो 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद हुईं थीं, उसे इस केस में गिरफ्तार मुख्य आरोपी सचिन वाझे ने ही खरीदा था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, NIA ने यह क्लियर नहीं किया है कि इन छड़ों को कब और कहां से खरीदा था। जांच में सामने आया था कि इन छड़ों का निर्माण नागपुर की ‘सोलर इंडस्ट्रीज’ नाम की कंपनी में हुआ था।

जिलेटिन की छड़ों पर दर्ज नाम के आधार पर NIA जल्द ही कंपनी के लोगों को बुलाकार पूछताछ कर सकती है। इससे पहले नागपुर पुलिस ने कंपनी के मालिक का बयान दर्ज किया था। बरामद छड़ों पर वैसे तो कोई सीरियल नंबर नहीं था, लेकिन अगर NIA वह बॉक्स खोज लेती है, जिसमें से इन छड़ों को निकाला गया था तो यह गुत्थी सुलझ सकती है कि इन्हें कब खरीदा गया था और किसने इसे बेचा था। हर बॉक्स पर एक विशेष क्यूआर कोड होता है, जिसका रिकॉर्ड कंपनी के पास होता है।

मिलिंद काठे को CIU की कमान
इंस्पेक्टर मिलिंद काथे को मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) का नया प्रमुख बनाया गया है। पूर्व प्रमुख सचिन वाझे के की गिरफ्तारी और निलंबन के बाद इस पद पर किसे नियुक्त किया जाएगा इसे लेकर अटकलें लग रहीं थीं। हाल ही में अपराध शाखा से 65 अधिकारियों के तबादले के बाद यहां 24 नए अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा योगेश चव्हाण को जबरन वसूली विरोधी पथक की कमान सौंपी गई है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply