लिस्ट ए में थिसारा परेरा ने 6 छक्के लगाए: ऑलराउंडर परेरा 6 गेंदो पर 6 छक्के लगाने वाले श्रीलंका के पहले क्रिकेटर बने; इस साल ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज

  • Hindi News
  • Sports
  • Major’s Cup Limited Over Tournament Sri Lankan All rounder Thisara Perera Became The First Sri Lankan Cricketer To Hit 6 Sixes In 6 Balls; Those Other Batsmen Who Did So This Year

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलंबोएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने घरेलू टूर्नामेंट मेजर्स कप लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में आर्मी स्पोर्ट्स क्लब की ओर से खेलते हुए ब्लूमफील्ड क्लब के ऑफ स्पिनर दिल्हन कूरे के एक ओवर में 6 छक्के लगाए। - Dainik Bhaskar

श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने घरेलू टूर्नामेंट मेजर्स कप लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में आर्मी स्पोर्ट्स क्लब की ओर से खेलते हुए ब्लूमफील्ड क्लब के ऑफ स्पिनर दिल्हन कूरे के एक ओवर में 6 छक्के लगाए।

श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा प्रफेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले श्रीलंका के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने घरेलू टूर्नामेंट मेजर्स कप लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में आर्मी स्पोर्ट्स क्लब की ओर से खेलते हुए ब्लूमफील्ड क्लब के ऑफ स्पिनर दिल्हन कूरे के एक ओवर में 6 छक्के लगाए। परेरा ने 13 गेंद पर नाबाद 52 रन की पारी खेली। हालांकि खराब रोशनी के कारण मैच को रद्द करना पड़ा। परेरा जब पांच नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तब पारी की केवल 20 गेंद बची थीं।
दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले
आर्मी स्पोर्ट्स क्लब ने पहले खेलते हुए 41 ओवर में 3 विकेट पर 318 रन बनाए। बारिश के कारण मैच को 50 ओवर की जगह 41 ओवर का कर दिया गया था। जवाब में ब्लूमफील्ड ने 17 ओवर में 73 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन खराब रोशनी के कारण मैच को रद्द करना पड़ा और दोनों टीमों को दो-दो अंक मिले।

परेरा ने श्रीलंका की ओर से दूसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाई
परेरा श्रीलंका के दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सबसे तेज फिफ्टी लगाई है। उनसे पहले घरेलू टूर्नामेंट में ही ऑलराउंडर कौशल्य वीरारत्ने ने 2005 में रगाना क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हुए कुरुनेगला यूथ क्रिकेट क्लब के खिलाफ 12 गेंदों पर 50 रन बनाए थे। उन्होंने 18 गेंदों पर 2 चौके और आठ छक्के की मदद से 66 रन बनाए थे।

इस साल 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज
परेरा प्रोफेशनल क्रिकेट में इस साल 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। इनसे पहले वेस्ट इंडीज के कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में स्पिनर अकीला धनंजय की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे। अब तक दुनिया के 9 बल्लेबाज प्रोफेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा चुके हैं। सबसे पहले यह करनामा वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स ने किया था। उसके बाद भारत के रवि शास्त्री ने किया था। दोनों ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह रिकॉर्ड कायम किया था।

युवराज सिंह और हर्शल गिब्स वर्ल्ड कप में एक ओवर में लगाए थे 6 छक्के
भारत के युवराज सिंह और साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने एक ओवर में 6 छक्के लगाने का करानाम वर्ल्ड कप में किया था। गिब्स ने 2007 में वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के गेंदबाज वेन बुंगे की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे। वहीं युवराज सिंह ने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप के एक मैच में 6 छक्के लगाकर गिब्स की बराबरी की थी। उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के लगाए थे। इसके अलावा रोस व्हाइटली, हजरतुल्लाह जजाई और लियो कार्टर भी एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply