बंगाल का सियासी घमासान: चोट लगने के बाद पहली बार ममता ने नंदीग्राम में व्हीलचेयर पर रोड शो किया; शुभेंदु का दावा- पहले फेज की सभी 30 सीटें भाजपा जीतेगी

  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Road Show Rally Live Update | Hot Seat Nandigram, CM Mamata Banerjee, Shubhendu Adhukari BJP, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Assembly Election 2021 Date, West Bengal Assembly Election 2021 Result

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पहले चरण के मतदान के बाद पश्चिम बंगाल का सियासी घमासान में पार्टियां अब दूसरे चरण की वोटिंग के लिए जोर लगा रहीं हैं। पैर में चोट लगने के बाद पहली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को नंदीग्राम पहुंचीं। यहां उन्होंने व्हीलचेयर पर ही रोड शो किया। ममता ठाकुर चौक पर एक जनसभा में भी हिस्सा लेंगी। इसके बाद वे 2 बजे बोयल द्वितीय में सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगी और 3.30 बजे पर नंदीग्राम के अहमदाबाद हाई स्कूल मैदान में रैली करेंगी।

नंदीग्राम में ममता का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार और कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने दावा किया है कि राज्य में बंपर वोटिंग परिवर्तन के लिए ही हो रही है। पहले फेज की सभी 30 सीटें भाजपा जीतेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी 30 मार्च को नंदीग्राम पहुंच रहे हैं।

तेज धूप के बीच ममता का रोड शो
पिछली बार जब ममता नंदीग्राम से अपना नामांकन करने पहुंचीं थीं, तब उन्हें कार में चढ़ते वक्त चोट लग गई थी, तब से ममता व्हीलचेयर पर हैं। आज जब ममता रोड शो के लिए सड़क पर उतरीं, तो तेज धूप से बचने के लिए सिर पर सफेद कपड़ा रखे नजर आईं।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हुई थी। अगले फेज में 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।

बंगाल में 80% और असम में 72.14% वोटिंग
पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर 27 मार्च को पहले फेज की वोटिंग हुई थी। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक बंगाल में 80% से ज्यादा और असम में 72.14% वोटिंग हुई।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply