अमेरिका में हिंदी की धूम: US नेवी अफसर ने गाया स्वदेश फिल्म का ‘ये जो देश है तेरा…’ गाना; भारतीय राजदूत ने कहा- ये वो बंधन है जो कभी टूट नहीं सकता

  • Hindi News
  • International
  • Shahrukh Khan Movie Swadesh Song | Ye Jo Desh Hai Tera…, Bollywood Song, US Navy Members Sing Popular Hindi Song, Holi Special

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्यूयॉर्क25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अमेरिकी नेवी के चीफ माइकल एम गिल्डे ने शनिवार को भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को डिनर पार्टी के लिए आमंत्रित किया था। इसी दौरान नेवी बैंड ने हिंदी गाने पर परफॉर्म किया। - Dainik Bhaskar

अमेरिकी नेवी के चीफ माइकल एम गिल्डे ने शनिवार को भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को डिनर पार्टी के लिए आमंत्रित किया था। इसी दौरान नेवी बैंड ने हिंदी गाने पर परफॉर्म किया।

अमेरिकी नेवी के चीफ माइकल एम गिल्डे और भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू की डिनर पार्टी में हिंदी गाने की धूम रही। खास बात यह रही कि इसे किसी म्यूजिक सिस्टम पर नहीं, बल्कि अमेरिकी नेवी के अफसर ने गाया। गाना था बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की स्वदेश फिल्म का- ये जो देश है तेरा, स्वदेश है मेरा…।

इस वीडियो को तरनजीत ने रविवार को सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा- ये वो बंधन है, जो कभी टूट नहीं सकता। 2004 में आई स्वदेश फिल्म के इस गाने को ऑस्कर विनर म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर एआर रहमान ने गाया और कंपोज किया था।

2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके वीडियो
वीडियो में US नेवी बैंड के मेंबर अपनी यूनिफॉर्म में खड़े होकर हिंदी गाना गा रहे हैं। बैंड के कुछ सदस्य म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट पर हाथ आजमा रहे थे। करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 15 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। इसे अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

बैंड ने होली की शुभकामनाएं दीं
US नेवी बैंड ने भी भारत को होली की शुभकामनाएं दीं। नेवी बैंड US नेवी को अपने पार्टनर देशों के साथ 1925 से जोड़े हुए है। हम खुशी और प्यार से भरे गाने की सराहना करने के लिए US नेवी और भारतीय राजदूत का धन्यवाद करते हैं।

गिल्डे बोले- दोनों देश साथ मिलकर काम करेंगे
चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशन एडमिरल गिल्डे ने कहा कि हम साथ मिलकर इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में शांति और स्वतंत्रता बहाल करेंगे। इस क्षेत्र में कानून के मुताबिक कार्य करने के लिए दोनों देश प्रतिबद्ध हैं। मुझे उम्मीद है कि दोनों देश साथ मिलकर ऐसे ही आगे बढ़ते रहेंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply