हैप्पी बर्थडे अक्षय खन्ना: करिश्मा कपूर की अक्षय खन्ना से शादी करवाना चाहते थे रणधीर कपूर, अब कर चुके हैं जिंदगी भर कुंवारे रहने का फैसला

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Akshaye KhannaRandhir Kapoor Wanted Karisma Kapoor To Marry Akshaye Khanna, After Rejection Now Actor Decided To Stay Single For The Rest Of His Life

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हंगामा, हलचल और दिल चाहता है जैसी पसंदीदा फिल्मों में नजर आ चुके अक्षय खन्ना आज पूरे 46 साल के हो चुके हैं। अक्षय ने साल 1997 में मल्टीस्टारर फिल्म हिमालय पुत्र से बॉलीवुड में पहला कदम रखा था।पिता विनोद खन्ना, हेमा मालिनी, सतीश कौशिक और जॉनी लिवर स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में तो निराशाजनक प्रदर्शन किया लेकिन अक्षय की परफॉर्मेंस ने खूब तारीफें लूटी। पहली ही फिल्म के लिए उन्हें स्टार स्क्रीन का बेस्ट मेल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा गया था। कई हिट फिल्में देने वाले अक्षय ने करियर में तो कामयाबी हासिल की लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में अब भी एक जीवनसाथी की कमी है। अक्षय के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

बन सकते थे कपूर खानदान के दामाद

46 साल की उम्र में भी कुंवारे बैठे अक्षय खन्ना, कपूर खानदान के दामाद बनते-बनते रह गए। फिल्मी बीट की खबर के अनुसार करिश्मा के पिता चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी अक्षय खन्ना से हो जाए, जिसके लिए उन्होंने विनोद खन्ना के पास रिश्ता पहुंचाया था। उस समय करिश्मा कपूर एक के बाद एक हिट फिल्में दे रही थीं।

करिश्मा की मां बबीता नहीं चाहती थीं कि उनके करियर में किसी भी तरह का बैरियर लगे इसलिए वो इस रिश्ते से नाखुश थीं। बबीता के इस फैसले के चलते दोनों की शादी की बात आगे ही नहीं बढ़ पाई। बाद में करिश्मा का नाम अभिषेक से जुड़ा। अभिषेक बच्चन की मां जया चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद फिल्में ना करें, जिसके चलते उनका रिश्ता भी टूट गया। जहां करिश्मा संजय कपूर से शादी के बाद तलाक ले चुकी हैं वहीं अक्षय आज भी कुंवारे हैं।

क्यों शादी नहीं करना चाहते अक्षय

एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय से उनकी शादी को लेकर जब सवाल किया तो एक्टर ने साफ कर दिया कि वो कभी शादी नहीं करना चाहते थें। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा- मुझे अकेले रहना पसंद है। मैं कुछ समय के लिए किसी रिश्ते में रह सकता हूं लेकिन लंबे समय तक किसी रिश्ते को नहीं चला सकता। इसके साथ ही एक्टर ने कहा कि उन्हें बच्चे नहीं पसंद और ये भी शादी ना करने का एक कारण है।

करियर में देखे कई उतार-चढ़ाव

अक्षय खन्ना ने अपने शुरुआती करियर में ताल, बॉर्डर और हमराज जैसी फिल्में दीं लेकिन एक्टर कभी बड़ा नाम हासिल नहीं कर पाए। धीरे-धीरे अक्षय को टाइपकास्ट किया जाने लगा। उन्हें एक ही तरह के रोल और फिल्में मिलने लगीं। 2008 की फिल्म रेस के लिए अक्षय को खूब तारीफें मिलीं लेकिन ये तारीफें लंबी नहीं रहीं।

साल 2010 में अक्षय की तीन फिल्में नो प्रॉब्लम, तीस मार खान और आक्रोश रिलीज हुईं और तीनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं। 2012 के बाद अक्षय के हाथ 4 सालों तक कोई फिल्म नहीं लग सकी जिसके बाद उन्होंने ढिशूम फिल्म से 2016 में कमबैक किया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply