आसिफ ने वकार को धोखेबाज कहा: पूर्व तेज गेंदबाज बोला- रिवर्स स्विंग के लिए चीट करते थे वकार यूनुस, उन्हें नई गेंद से गेंदबाजी करनी नहीं आती थी

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mohammad Asif Calls Waqar Younis Cheater, Said Waqar Used To Cheat With Ball To Get Reverse Swing

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान के बॉलिंग कोच वकार यूनुस और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ। - Dainik Bhaskar

पाकिस्तान के बॉलिंग कोच वकार यूनुस और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ।

पाकिस्तान के पूर्व स्विंग बॉलर मोहम्मद आसिफ ने अपने ही देश के दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस पर निशाना साधा है। आसिफ ने कहा कि वकार रिवर्स स्विंग के लिए चीट करते थे। उन्हें कभी नई गेंद से गेंदबाजी करना नहीं आया। उन्होंने यह गुर अपनी लाइफ के दूसरे फेज में सीखा। वकार पाकिस्तान के मौजूदा बॉलिंग कोच हैं। उन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद की भी कोचिंग की है।

”वकार को नई गेंद से गेंदबाजी नहीं आती थी”
ARY न्यूज को दिए एक इंटरव्यू के दौरान आसिफ ने कहा कि वकार अपने करियर के ज्यादातर समय में नई गेंद से गेंदबाजी करना नहीं सीख पाए। वे कोचिंग काल में इसके बार में थोड़ा बहुत जान पाए। लोग वकार को रिवर्स स्विंग का किंग कहते हैं, पर उन्होंने अपनी जिंदगी में कोई ऐसा गेंदबाज नहीं बनाया जो परफेक्ट रिवर्स स्विंग कर सके।

पाकिस्तान के पास क्वालिटी गेंदबाज नहीं
आसिफ ने कहा, ‘वे 20 साल से कोचिंग में हैं, लेकिन अच्छा तेज गेंदबाज नहीं तैयार कर पाए। कोच रहते हुए वे कॉम्बिनेशन तैयार करने में भी नाकाम रहे। पाकिस्तान के पास कई गेंदबाज हैं, पर उनमें क्वालिटी नहीं है।’ वकार को पाकिस्तान के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने टेस्ट में 373 विकेट और वनडे में 416 विकेट चटकाए। वकार ने 2003 में संन्यास लिया था।

आसिफ पर लगा था मैच फिक्सिंग का आरोप
वहीं, आसिफ का करियर 2010 में ही समाप्त हो गया था। उन्हें 2010 में इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पाया गया था। उन पर जानबूझकर नो बॉल फेंकने का आरोप था। इसके बाद आसिफ पर 7 साल का बैन लगाया गया था। आसिफ ने करियर में 23 टेस्ट, 38 वनडे और 11 टी-20 खेले। तीनों फॉर्मेट मिलाकर उन्होंने 165 विकेट लिए।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply