हार्दिक को गेंदबाजी न देने पर कोहली का खुलासा: भारतीय कप्तान बोले- इंग्लैंड टूर को ध्यान में रखते को हुए इस ऑलराउंडर को फिट रखने के लिए यह फैसला किया गया

  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs England One Day Series Indian Captain Said Keeping In Mind The England Tour, It Was Decided To Keep This All rounder Fit.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूणे36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान कोहली ने हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी नहीं सौंपी। क्रुणाल और कुलदीप यादव महंगे साबित हुए और उनको एक भी विकेट नहीं मिला। - Dainik Bhaskar

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान कोहली ने हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी नहीं सौंपी। क्रुणाल और कुलदीप यादव महंगे साबित हुए और उनको एक भी विकेट नहीं मिला।

इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराकर 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक को गेंदबाजी नहीं सौंपे जाने पर जवाब देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में भारत को काफी सीरीज खेलनी हैं, इंग्लैंड दौरा भी है। ऐसे में हार्दिक को फिट रखना जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट उन पर वर्कलोड नहीं देना चाहता है।

मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘हमें हार्दिक की सही तरह से देखरेख करने की जरूरत है। हमें यह समझना होगा कि उनके कौन से कौशल की जरूरत है। जहां उनकी कौशल की जरूरत हो, वहीं उनका उपयोग किया जाना चाहिए। हमें इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने हैं और उनका फिट रहना हमारे लिए महत्वपूर्ण है।’

336 के टारगेट के बाद भी भारत को हार का सामना करना पड़ा
भारतीय टीम को खराब गेंदबाजी के कारण 336 रन का टारगेट देने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा। टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जॉनी बेरिस्टो के 124 ओर बेन स्टोक्स के 99 रन की बदौलत 337 रन बनाकर टारगेट को हासिल कर लिया। इस मैच में विराट ने हार्दिक को गेंदबाजी नहीं सौंपी। जिसकी आलोचना की जा रही है। हार्दिक ने टी-20 में अच्छी गेंदबाजी की। जिससे भारत को एक अतिरिक्त विकल्प मिल गया था, लेकिन वनडे में भारतीय टीम पांच गेंदबाजी योजना के साथ मैदान पर उतरी थी।

2019 में पंड्या ने पीठ की कराई है सर्जरी
पंड्या ने 2019 अक्टूबर में पीठ की सर्जरी के बाद पिछले साल IPL में वापसी की, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम में शामिल रहे, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। हालांकि इंग्लैंड के साथ टी-20 मैच की सीरीज में उन्होंने गेंदबाजी की। उन्होंने 2018 में आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ ही टेस्ट मैच खेला था।

कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या महंगे साबित हुए
स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या महंग साबित हुए। इन दोनों को विकेट लेने में सफलता नहीं मिली। हालांकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 1 विकेट और दूसरा वनडे खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट लिए। यादव ने 10 ओवर में 84 रन दिए। जबकि क्रुणाल ने 6 ओवर में 72 रन दिए।

भारतीय टीम का लगातार 5वें वनडे में 300+ का स्कोर
टीम इंडिया ने लगातार 5वें वनडे में 300+ रन का स्कोर बनाया है। ऐसा उसने दूसरी बार किया। इससे पहले भारतीय टीम ने 2017 में लगातार 5 वनडे में यह उपलब्धि हासिल की थी। तब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच में यह स्कोर बनाया था। इस बार लगातार दो मैचों में यह कारनामा किया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply