फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर: इब्राहिमोविच-क्लासेन ने स्वीडन को दिलाई जीत; लेवानदॉस्की ने पोलैंड को हंगरी के खिलाफ हार से बचाया; इटली, जर्मनी और इंग्लैंड भी जीत

  • Hindi News
  • Sports
  • Ibrahimovic Klassen Wins Sweden; Lewandowski Saved Poland From Defeat Against Hungary; Italy, Germany And England Also Win In FIFA WORLD CUP QUALIFIERS

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
आइसलैंड के खिलाफ जीत के बाद जश्न मनाते जर्मनी के खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar

आइसलैंड के खिलाफ जीत के बाद जश्न मनाते जर्मनी के खिलाड़ी।

5 साल बाद इंटरनेशनल फुटबॉल में वापसी कर रहे ज्लातान इब्राहिमोविच के शानदार असिस्ट की बदौलत स्वीडन ने 2022 फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में जॉर्जिया को 1-0 से हरा दिया। वहीं, स्टार स्ट्राइकर रॉबर्त लेवानदॉस्की के गोल ने पोलैंड को हंगरी के खिलाफ बचा लिया। यह मैच 3-3 से ड्रॉ रहा। इसके अलावा इटली, जर्मनी और इंग्लैंड भी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। स्पेन को ग्रीस के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा।

लेवानदॉस्की ने 83वें मिनट में गोल दागा
बुडापेस्ट के पुस्कस अरेना में हुए वर्ल्ड कप ग्रुप-I क्वालिफायर मैच में पोलैंड के खिलाफ हंगरी की टीम 80 मिनट तक 3-2 से आगे थी। पर 83वें मिनट में लेवानदॉस्की ने गोल दागकर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। हंगरी के लिए रोलैंड सलाई ने 1 और एडम जलाई ने 2 गोल दागे। वहीं, पोलैंड के लिए क्रजिस्तोफ पियातेक और लेवानदॉस्की ने गोल किया।

इब्राहिमोविच के पास पर क्लासेन ने दागा गोल
वहीं, स्टोकहॉम में हुए वर्ल्ड कप ग्रुप-B क्वालिफायर मैच में 117वां मैच खेल रहे इब्राहिमोविच ने विक्टर क्लासेन के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। वे 2016 में हुए यूरो कप के बाद पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे। इब्राहिमोविच ने क्लासेन को शानदार पास दिया और क्लासेन ने उसे गोल में पहुंचा दिया। क्लासेन का यह 2 मैच में दूसरा गोल रहा। इब्राहिमोविच ने अब तक 62 इंटरनेशनल गोल दागे हैं। स्वीडन को अब अगला मैच कोसोवो के खिलाफ खेलना है।

जर्मनी ने आइसलैंड को 3-0 से हराया
डुइसबर्ग में हुए ग्रुप-J के मैच में 4 बार के वर्ल्ड कप विजेता जर्मनी ने आइसलैंड को 3-0 से हरा दिया। जर्मनी की ओर से लियोन गोरेत्जका, काई हैवर्त्ज और इल्के गुन्डोगन ने गोल दागे। यह जर्मनी टीम की वर्ल्ड कप क्वालिफायर में रिकॉर्ड लगातार 17वीं जीत है। मैच से पहले जर्मनी के खिलाड़ी एक लाइन में लगकर ह्यूमन राइट्स वाली टी-शर्ट पहनी थी। 2022 फीफा वर्ल्ड कप कतर में होना है। ह्यूमन राइट्स ग्रुप ने इसका विरोध किया था।

इंग्लैंड ने सैन मारिनो को 5-0 से रौंदा
वहीं, इंग्लैंड ने ग्रुप-I में सैन मारिनो को 5-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर आ गई है। इंग्लैंड के लिए डोमिनिक काल्वर्ट 2 गोल दागे। वहीं, डेब्यूटांट ओली वाटकिंस, रहीम स्टर्लिंग और जेम्स वार्ड ने 1-1 गोल किया।

इटली ने नॉर्दर्न आयरलैंड को 2-0 से हरा दिया
पार्मा में 2006 वर्ल्ड कप विजेता इटली ने नॉर्दर्न आयरलैंड को ग्रुप-C के मुकाबले में 2-0 से हरा दिया। इटली के लिए डोमनिको बेरार्दी और सिरो इम्मोबिल ने दागे। इन दोनों ने 39वें मिनट के अंदर ही इटली को 2-0 से बढ़त दिला दी। इटली 2018 वर्ल्ड कप के दौरान क्वालिफाइंग राउंड से ही बाहर हो गई थी।

ग्रीस ने स्पेन को 1-1 से ड्रॉ पर रोका
स्पेन के लिए बुधवार का दिन बेहद निराशाजनक रहा। ग्रनाडा में हुए ग्रुप-B के मैच में ग्रीस ने स्पेन को 1-1 के ड्रॉ पर रोक दिया। 2010 वर्ल्ड कप विजेता स्पेन के लिए अल्वारो मोराटा ने 32वें मिनट में गोल दागा। ग्रीस के एनेसतासियो बकासेतास ने 56वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। स्पेन को अगला मैच जॉर्जिया के खिलाफ खेलना है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply