Death anniversary: श्रीदेवी का आखिरी पोस्ट, 15 साल बाद बॉलीवुड में की थी धमाकेदार एंट्री

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की आज तीसरी पुण्यतिथि है। आज ही के दिन 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। हिन्दी सिनेमा में 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी के पैदा होने के बाद इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था, लेकिन 15 साल बाद 2012 में गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी फि‍ल्‍म ‘इंग्लिश विंग्‍लिश‘ से एक्ट्रेस ने धमाकेदार कमबैक किया था। निधन के पहले श्रीदेवी ने परिवार संग शादी समारोह की एक आखिरी तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी।

फि‍ल्‍म ‘इंग्लिश विंग्‍लिश‘ को बनाने में 11 करोड़ रुपए खर्च किए गए लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस से कुल 78 करोड़ रुपए का बिजनेस किया और सुपरहिट साबित हुई। श्रीदेवी के कमबैक के साथ ही उनकी नेट वर्थ में भी 24 प्रतिशत का इजाफा हुआ। इसके बाद साल 2017 में निर्देशक रवि उदयवर के फि‍ल्‍म ‘मॉम’ में श्रीदेवी ने काम किया और ये फि‍ल्‍म भी हिट रही। इसमें श्रीदेवी ने एक ऐसी मां का किरदार निभाया था, जो अपनी बेटी के साथ हुए अत्‍याचार का बदला लेती है। इस फि‍ल्‍म ने अब तक कुल 64.91 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। 

Why Sridevi version 2.0 in 'English Vinglish' was a game changer...

बता दें कि, जाह्नवी और खुशी को अपनी मां के पुण्यतिथि से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट की गई। श्रीदेवी की तीसरी पुण्यतिथि पर उनकी फैमिली हर साल की तरह इस साल भी चेन्नई वाले घर में पूजा करेंगे। इस साल बोनी कपूर और जाह्नवी के साथ खुशी कपूर भी इस पूजा में शामिल होने वाली है। बीते साल पढ़ाई की वजह से खुशी अपनी मां के लिए चेन्नई में होने वाली पूजा में शामिल नहीं हो पाई थी।

एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू के दौरान जाह्नवी ने बताया था कि, उनकी मां श्रीदेवी हमेशा कहती थीं कि, दिवाली, न्यू इयर और बर्थडे पर हमेशा नए और ब्राइट कपड़े पहनने चाहिए। साल 2018 दुबई में श्रीदेवी होटल के बाथटब में मृत पायी गयी थी। श्रीदेवी अपने बाद 247 करोड़ की सम्पति छोड़ गई हैं, जो उनकी दोनों बेटियों के नाम पर है।

Boneyji Tells Me Not to Be a Saint and Enjoy Life: Sridevi

 



Source link

Leave a Reply