ओप्पो की वायरलेस चार्जिंग: कंपनी की इस टेक्नोलॉजी से हवा में ही चार्ज होने लगेगा रोलेबल स्मार्टफोन, जानिए चार्जर की खास बातें

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चीनी कंपनी ओप्पो ने अपना न्यू वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन पेश किया है। इस टेक्नोलॉजी की खास बात है कि हवा में ही डिवाइस को चार्ज करना शुरू कर देती है। यानी जब डिवाइस चार्जर से 10 सेंटीमीटर (करीब 3.9 इंच) की दूरी पर रहेगा तो चार्जिंग शुरू हो जाएगी। हालांकि, ये टेक्नोलॉजी कंपनी के अपकमिंग रोलेबल स्मार्टफोन के लिए है।

7.5 वॉट तक की चार्जिंग स्पीड मिलेगी
कंपनी ने बताया कि ये चार्जर ऑन या ऑफ एक्सिस पर भी काम करता है। आप एक वक्त में किसी स्मार्टफोन को बिना चार्जिंग स्टैंड या केबल की मदद के चार्ज कर सकते हैं। कंपनी ने नवंबर 2020 में एक वीडियो क्लिप शेयर की थी जिसमें रोलेबल स्मार्टफोन को पैड के ऊपर चार्ज करते दिखाया गया था। ओप्पो टेक्नोलॉजी 7.5 वॉट तक की चार्जिंग स्पीड देती है।

Mi एयर चार्ज टेक्नोलॉजी भी पेश
पिछले महीने शाओमी ने Mi एयर चार्ज टेक्नोलॉजी नाम से ब्रांड न्यू चार्जर को पेश किया था। ये कुछ मीटर के दायरे में मौजूद डिवाइसेज को चार्ज करने में सक्षम था। रिमोट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सिंगल डिवाइस के लिए 5 वॉट रिमोट चार्जिंग के लिए कैपेबिल है। इसके अलावा, एक ही समय पर कई डिवाइसेज को भी चार्ज किया जा सकता है। ये डिवाइस 5 वॉट चार्जिंग सपोर्ट वाले होने चाहिए।

दीवार भी नहीं रोक पाएगी चार्जिंग
Mi एयर चार्ज रिमोट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है, जिसमें चार्जर से कुछ फीट की दूरी पर ही आपके हाथ में स्मार्टफोन चार्ज होने लगता है। इस चार्जर की खास बात यह है कि चार्जर के बीच में दीवार या फिर कुछ और रुकावट आ जाए, फिर भी यह टेक्नोलॉजी काम करती है। इससे पहले मोटोरोला भी अपने एक स्मार्टफोन को 100 सेंटीमीटर (40 इंच) की दूरी से चार्ज करके दिखा चुकी है।

Source link

Leave a Reply