B’Day: ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू करने वाली भाग्यश्री हुई 52 की, जानिए शादी के बाद क्यों हो गई ऑफस्क्रीन !

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री आज (23 फरवरी) 52 साल की हो गई है। अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म से ही लाखों फैंस की दिलों में जगह बना ली थी, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनका करियर बहुत लंबा नहीं चल सका और उन्होंने शादी के बाद इंडस्ट्री से दूरी बना ली। क्योंकि भाग्यश्री ने शादी के बाद सिर्फ पति के साथ काम करने की शर्त रखी थी। वही उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ साल 1989 में रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। 

This Is How Salman Khan's Maine Pyaar Kiya Actress Bhagyashree Looks Now - YouTube

भाग्यश्री की पहली फिल्म ने उन्हें रातों-रात इंडस्ट्री में पहचान दे दी थी लेकिन किसे पता था कि, ये सफर ज्यादा आगे तक नहीं जाने वाला है। क्योंकि भाग्यश्री एक ऐसे खानदान में पैदा हुई थी, जहां उनके ऊपर कई तरह की पाबंदियां थी। अभिनेत्री को लगा कि, वो एक सफल अदाकारा बन गई हैं तो परिवार उन्हें अपनी मर्जी से शादी करने की इजाजत दे देगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं और भाग्यश्री ने घरवालों के खिलाफ जाकर अपने दोस्त हिमालय दसानी से शादी कर ली।

शादी के बाद बनाई फिल्मों से दूरी
पहली फिल्म के बाद भाग्यश्री का करियर पीक पर था, जहां पर कोई भी अदाकारा शादी के बारे में सोचती तक नहीं हैं लेकिन भाग्यश्री ने बॉलीवुड में डेब्यू करने के 1 साल बाद यानि कि साल 1990 में अपने दोस्त हिमालय दासानी से शादी कर ली थी। एक्ट्रेस को शादी के बाद कुछ फिल्म ऑफर तो किए गए लेकिन वो बी ग्रेड की थी। भाग्यश्री ने शादी के बाद सिर्फ पति के साथ काम करने की शर्त रखी थी जिसकी वजह से इंडस्ट्री में उन्हें कोई भी काम देना बंद कर दिया और वो पर्दे से दूर हो गई। 

बता दें कि, भाग्यश्री के पति हिमालय दासानी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर फिल्म मेकर और प्रोड्यूसर है। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे हुए। पिछले साल ही भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी ने फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से डेब्यू किया है और जल्द ही वो शिल्पा शेट्टी स्टारर ‘निकम्मा’ में नजर आने वाले है। 

सोशल वर्कर है भाग्यश्री
फिल्मों से दूरी बनाने के बाद भाग्यश्री हाउसवाइफ नहीं हैं वो सोशल वर्कर के तौर पर काम करती हैं और सोशल मीडिया में अपने वर्कआउट को लेकर काफी एक्टिव रहती है। फिल्मों की बात करें तो भाग्यश्री ने अपनी पहली सुपरहिट फिल्म के बाद ‘कैद में है बुलबुल’, ‘त्यागी’, ‘पायल’और ‘घर आया परदेसी’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन सभी फ्लॉप साबित हुई। 



Source link

Leave a Reply