52 की हुईं भाग्यश्री: ‘मैंने प्यार किया’ में भाग्यश्री को मिली थी सलमान खान से ज्यादा फीस, फ्लॉप फिल्मों के बाद परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर कर ली थी शादी

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • In ‘Maine Pyaar Kiya’, Bhagyashree Got More Fees Than Salman Khan, After The Flop Films, She Got Married Against The Wishes Of The Family.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री 52 साल की हो गईं हैं। फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी नजर आईं भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी, 1969 को सांगली के राजा विजयसिंह राव माधवन राव पटवर्धन के यहां हुआ।

फ्लॉप फिल्मों के बाद की शादी

1989 में आई राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के जरिए भाग्यश्री ने सक्सेसफुल डेब्यू किया। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म के लिए उन्हें 1 लाख रुपए फीस मिली थी जबकि सलमान खान को सिर्फ 30 हजार रुपए दिए गए थे। इस फिल्म के बाद उन्होंने त्यागी (1992), पायल (1992), घर आया मेरा परदेसी (1993) जैसी फिल्मों में काम किया, जो फ्लॉप साबित हुई।

19 साल की उम्र में की शादी

महज 19 साल की उम्र में भाग्यश्री ने अपने बचपन के दोस्त हिमालय दासानी से शादी की थी। भाग्यश्री हिमालय से तब पहली बार मिली थीं, जब वे स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं। उनके पैरेंट्स ने विरोध किया था, लेकिन वे नहीं मानीं। भाग्यश्री ने पैरेंट्स, सलमान खान और कुछ क्लोज फ्रेंड्स की मौजूदगी में मंदिर में हिमालय से शादी कर ली थी।

डेढ़ साल के लिए हो गई थीं पति से अलग

भाग्यश्री ने पिछले साल सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर बताया था कि करीब डेढ़ साल के लिए उनका पति हिमालय दासानी से अलगाव हो गया था। उनके मुताबिक, बाद में दोनों का पैचअप हो गया था, लेकिन आज भी वे उस दौर को याद कर डर जाती हैं।

बकौल भाग्यश्री, “जी हां हिमालय जी मेरे पहले प्यार थे और मैंने उनसे शादी की। लेकिन एक अरसा ऐसा था बीच में, जब हम जुदा हो गए थे। फिर मुझे अहसास हुआ कि अगर वे जिंदगी में नहीं आए होते और मेरी किसी और से शादी हो गई होती तो क्या होता? तब मुझे अपने रिश्ते के खास होने का अहसास हुआ क्योंकि एक वह दौर था, जब हम डेढ़ साल तक साथ नहीं थे। वो अहसास अभी भी याद आता है तो डर लगता है।” दोनों के दो बच्चे हैं बेटा अभिमन्यु और बेटी अवंतिका।

फिल्म में नहीं दिया था किसिंग सीन

भाग्यश्री रूढ़िवादी परिवार से थीं, इसलिए उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में कोई भी किसिंग सीन करने से मना कर दिया था। भाग्यश्री के पिता ने उन्हें केवल चूड़ीदार पहनने की इजाजत दी थी। फिल्म के लिए पहली बार उन्होंने जींस और वन पीस ड्रेस पहनी थी। 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने बताया था कि भाग्यश्री के मना करने के बाद सूरज ने किस सीन में दोनों के बीच कांच की दीवार लाने का आइडिया दिया था। फिल्म के लिए भाग्यश्री को मनाने सूरज कई बार उनके घर गए थे।

Source link

Leave a Reply