भारत vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: तेज गेंदबाज उमेश यादव फिटनेस टेस्ट में पास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम 2 टेस्ट खेलेंगे; शार्दूल ठाकुर बाहर

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 3rd Test Fast Bowler Umesh Yadav Joins Indian Team For Final Two Tests After Passing Fitness Test Shardul Thakur Release Vijay Hazare Trophy

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
उमेश यादव मोटेरा में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच में खेल सकेंगे। वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। - Dainik Bhaskar

उमेश यादव मोटेरा में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच में खेल सकेंगे। वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैचों में नहीं खेल पाए थे।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा में होने वाले अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। वहीं पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है।

BCCI के अनुसार उमेश यादव ने संडे को मोटेरा में फिटनेस टेस्ट पास किया और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। वहीं शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है। ठाकुर मुंबई की टीम में विजय हजारे ट्रॉफी के लिए शामिल हैं।

उमेश मांशपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बीच में लौट आए थे

उमेश को मांशपेशियों में खिंचाव की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बीच में लौटना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज के मेलबर्न में खेले गए दूसरे मैच में यादव चोटिल हो गए थे। उनका बचा हुआ ओवर मोहम्मद सिराज ने पूरा किया था। वे भारत लौट आए थे और नेशनल क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे थे।
सीरीज 1-1 की बराबरी पर
चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक – एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं। शुरुआती दोनों टेस्ट मैच चेन्नई में खेले गए। पहला टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराया था। भारत ने जीत के लिए मिले 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 192 रन ही बना सकी। भारत की ओर से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 72 रन बनाए थे। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड 317 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

अगले दो टेस्ट के लिए टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Source link

Leave a Reply