Weather Forecast Update : 22 से 25 फरवरी के मध्य यहां हो सकती है बारिश, पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका

Weather Update

देश के विभिन्न हिस्सों में जहां तापमान में तेजी देखने को मिल रही है वहीं कई जगहों पर ठंड का कहर जारी है. भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के कारण देश के पहाड़ी क्षेत्रों में रुक रूककर बर्फबारी जारी रह सकती है. वहीं कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. जबकि देश के कई भागों में 22 फरवरी को कोहरा छाये रहने की आशंका है. तो आइये जानते हैं देश के विभिन्न भागों का मौसम कैसा रहेगा.

कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों में तमिलनाडु, यनम, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, पुडुचेरी, केरल और कराईकल में हल्की बारिश होने की आशंका है. वहीं कराईकल, पुडुचेरी, कर्नाटक और तमिलनाडु के अंदरूनी भागों में तेज बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक, 22 फरवरी को तमिलनाडु, यनम, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल और कराईकल कुछ भागों में तेज गरज के साथ बारिश की संभावना है. हालांकि विभाग ने कहा सोमवार से विभिन्न क्षेत्रों में कोहरा कम होने की आशंका है.

हिमाचल व कश्मीर में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में मौसम विभाग ने 22 से 25 फरवरी के बीच तेज बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है. इसके अलावा, लद्दाख, गिलकित, जम्मू कश्मीर, बाल्टिस्तान तथा मुजफ्फराबाद में 22 से 27 फरवरी के मध्य बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है. जबकि 23 से 24 फरवरी के बीच उत्तराखंड में तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

दिल्ली में छाई रही हल्की धुंध

उधर, आईएमडी विभाग के मुताबिक 21 फरवरी को दिल्ली में सुबह हल्की धुंध छाई रही. वहीं राजधानी के न्यूनतम तापमान में औसत से एक डिग्री सेल्सियस की कमी आई. आईएमडी के अधिकारियों के मुताबिक, रविवार को न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि, दिन में दिल्ली का मौसम साफ रहने की ख़बर है. वहीं सोमवार को राजधानी में न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Source link

Leave a Reply