WB: पीएम मोदी ने कई रेलवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया, कोलकाता मेट्रो के नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक हुए विस्तार को हरी झंडी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में कई रेलवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। पीएम ने कोलकाता मेट्रो के नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक हुए विस्तार को भी हरी झंडी दिखाई।

बता दें कि नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच कोलकाता सेक्शन की ये पहली मेट्रो ट्रेन है। कोलकाता मेट्रो की नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर लाइन पर मेट्रो के संचालन से हजारों लोगों को सफर की सुविधा मिलेगी। इस मार्ग पर 4.1 किलोमीटर लंबी उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार से नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी सुविधाजनक यात्रा होगी।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और लोकार्पण किया गया है, उससे हुगली सहित अनेक जिलों के लाखों लोगों का जीवन आसान होने वाला है। उन्होंने कहा, हमारे देश में ट्रांसपोर्ट के माध्यम जितने मजबूत होंगे, आत्मनिर्भरता का हमारा संकल्प उतना ही सशक्त होगा। मुझे खुशी है कि कोलकाता के अलावा हुगली, हावड़ा और उत्तरी 24 परगना जिले के साथियों को भी अब मेट्रो सेवा की सुविधा का लाभ मिल रहा है।

पीएम ने कहा, ये तमाम परियोजनाएं पश्चिम बंगाल को उस क्षेत्र से भी जोड़ रही हैं, जहां कोल उद्योग, स्टील उद्योग हैं, जहां फर्टिलाइजर तैयार होता है और अनाज पैदा होता है। इन नई रेल लाइनों से जीवन आसान होने के साथ ही उद्यम के नए विकल्प मिलेंगे।

पीएम ने कहा, यही तो बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का लक्ष्य होता है। यही तो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है। यही तो आत्मनिर्भर भारत का भी अंतिम लक्ष्य है।



Source link

Leave a Reply