भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज 7 मार्च से: एक साल बाद मैदान पर उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, लखनऊ या कानपुर में हो सकते हैं 8 मैच

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs South Africa ODI And T 20 Series Likely To Start From March 7 Indian Women’s Cricket Team

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
भारतीय महिला टीम ने आखिरी इंटरनेशनल मैच जनवरी, 2020 में टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर वर्ल्ड कप जीता था। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

भारतीय महिला टीम ने आखिरी इंटरनेशनल मैच जनवरी, 2020 में टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर वर्ल्ड कप जीता था। (फाइल फोटो)

भारत और साउथ अफ्रीका के महिला टीमों के बीच वनडे और टी-20 सीरीज का आगाज 7 मार्च से हो सकता है। BCCI के हवाले से न्यूज एजेंसी ने इसकी जानकारी दी। अगर ऐसा होता है, तो भारतीय महिला टीम करीब 1 साल बाद मैदान पर उतरेगी। 5 टी-20 और 3 वनडे की इस सीरीज का आयोजन लखनऊ या कानपुर में बायो-बबल में हो सकता है।

सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का सिलेक्शन हुआ
BCCI के मुताबिक साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए 22 सदस्यीय टीम का सिलेक्शन भी हो चुका है। हालांकि, कौन से मैच कब और कहां होंगे, इसको लेकर घोषणा किया जाना बाकी है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि उनकी टीम इस हफ्ते भारत दौरे पर जाएगी। इसके लिए कोविड टेस्ट हो चुके हैं और टीम कभी भी दौरे के लिए निकल सकती है।

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मैदान पर नहीं उतरी है टीम इंडिया
सीरीज से पहले दोनों टीमों को 6 दिनों के लिए क्वारैंटाइन भी रहना पड़ेगा। इसका मतलब यह है कि सीरीज से पहले दोनों टीमों के पास प्रैक्टिस के लिए एक हफ्ते का ही वक्त होगा। साउथ अफ्रीका की टीम हाल कोरोनाकाल में भी क्रिकेट खेल चुकी है। पर भारतीय महिला टीम ने पिछले साल जनवरी में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। टीम के खिलाड़ियों ने आखिरी बार नवंबर, 2020 में शारजाह में वुमन्स टी-20 चैलेंज में हिस्सा लिया था।

पहले केरल में होनी थी सीरीज, KCA ने मना किया
यह सीरीज पहले तिरुअनंतपुरम के ग्रीन-फील्ड स्पोर्ट्स हब स्टेडिय में होना था। पर केरल क्रिकेट एसोसिएशन (KCA) ने सीरीज होस्ट करने से मना कर दिया था। KCA ने कहा था कि स्टेडियम ओनर ने मैच वाली तारीखों पर ही आर्मी रिक्रूटमेंट ड्राइव आयोजित की जाएंगी।

Source link

Leave a Reply