डेवोन कॉन्वे ने खेली 99 रन की तूफानी पारी, अश्विन बोले- 4 दिन लेट हो गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के 29 वर्षीय बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने तूफानी पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कॉन्वे ने 59 गेंदों में नाबाद 99 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के लगाए। कॉनवे की पारी पर भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा डेवन कॉनवे आप चार दिन लेट हो गए, लेकिन क्या पारी रही।

दरअसल, 18 फरवरी को आईपीएल का ऑक्शन हुआ था। आईपीएल नीलामी में कॉन्वे ने 50 लाख की बेस प्राइस के साथ अपना नामांकन करवाया था, लेकिन उन्हें किसी भी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा। अश्विन के कहने का मतलब ये है कि अगर वो 18 फरवरी को इस पारी को खेलते तो उनको कोई खरीदार मिल जाता। बता दें कि न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबज कॉन्वे इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पिछले पांच टी-20 मुकाबलों में 50, 69*, 91*, 93* और अब 99* रन की पारियां खेली है। अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में भी कॉन्वे पिछली पांच पारियों में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और अब उनका औसत बढ़कर 91 का हो चुका है।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच में सोमवार को 53 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने कॉनवे के 59 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.3 ओवर में 131 रन बनाकर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श ने 33 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से सोढ़ी के अलावा टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट तथा काइल जैमिसन और मिशेल सेंटनर को एक-एक विकेट मिला।



Source link

Leave a Reply