किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे भाकियू नेता पर हुआ जानलेवा हमला, जानें अब कैसी है हालत?

भले ही पुलिस अब जांच में जुट चुकी हो, लेकिन अभी यह पूरा मामला पुलिस समेत किसान नेताओं के लिए गंभीर बन चुका है कि आखिर यह सब कौन करवा सकता है. बता दें कि किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसान नेता जसतेज सिंह  संधू पर किसी अज्ञात शख्स ने जानलेवा हमला कर दिय. फिलहाल, हमले में किसान नेता बाल-बाल बच गए, लेकिन इस हमले के बाद से आंदोलनकारी किसानों के लिए यकीनन अब यह पूरा प्रकरण चिंता का सबब बुन चुका है. 

बताते चलें कि सोमवार को करीब 9 बजे किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसान नेता जसतोस सिंह संधू पर बाइक सवार लोगों ने उन पर फायरिंग कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुट चुकी है. जब उन पर यह हमला हुआ था तो उस वक्त वे कार में अकेले थे. फिलहाल, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर कौन थे वे लोग, जिन्होंने किसान नेता को अपनी गलियों का शिकार बनाने की नाकाम कोशिश की है. फिलहाल, पुलिस कई एंगल से इस मामले की जांच में जुट चुकी है.

रोष में किसान

बता दें कि किसान नेता पर हुए इस हमले के बाद से अब आंदोलनकारी किसान रोष में हैं। आंदोलनकारी किसान पुलिस से इस मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले कई  महीनों से किसान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलनकारी किसान सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की  मांग कर रहे हैं, मगर सरकार का साफ कहना है कि वे इस कानूनों  किसी भी कीमत पर वापस नहीं लेगी. बहरहाल, अब  किसानों का यह आंदोलन कहां जाकर विराम लेता है. यह तो फिलहाल आने वाला वक़्त ही बताएगा. 

Source link

Leave a Reply